Move to Jagran APP

Automobile sector : टाटा मोटर्स में अगस्त में तीसरी बार ब्लॉक क्लोजर, 16 से तीन दिन की बंदी

टाटा मोटर्स में अगस्त महीने में तीसरी बार ब्लॉक क्लोजर होने जा रहा है। कंपनी 16 अगस्त से तीन दिन बंद रहेगी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 01:52 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 10:37 AM (IST)
Automobile sector :  टाटा मोटर्स में अगस्त में तीसरी बार ब्लॉक क्लोजर, 16 से तीन दिन की बंदी
Automobile sector : टाटा मोटर्स में अगस्त में तीसरी बार ब्लॉक क्लोजर, 16 से तीन दिन की बंदी

जमशेदपुर, जासं।  टाटा मोटर्स में अगस्त महीने में तीसरी बार ब्लॉक क्लोजर होने जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दूसरे दिन ही 16 और 17  अगस्त को कंपनी के ब्लॉक क्लोजर में रहने की घोषणा कर दी गई है।  इस संबंध में मंगलवार को कंपनी के प्लांट हेड विशाल बादशाह के हस्ताक्षर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। हालांकि, ये कयास पहले से लगाए जा रहे थे। 

loksabha election banner

इससे पहले यहां 8 से 10 अगस्त तक ब्लॉक क्लोज़र था। 11 अगस्त, रविवार को सार्वजनिक अवकाश के चलते कंपनी तीसरे दिन बंद रही। कंपनी 12 अगस्त, सोमवार को खुली। वही इस माह के शुरू में 1 से 3 अगस्त तक कंपनी ब्लॉक क्लोज़र में थी। 12 अगस्त, सोमवार खुलने के 3 दिन के बाद ही फिर से ब्लॉक क्लोजर से कर्मचारी हलकान महसूस कर रहे हैं। भविष्य को लेकर चिंता सताने लगी है। आखिर घर की माली हालत खराब होने से परिवार चलाने में संतुलन बनाना मुश्किल होगा। 

बंदी के दौरान होगा मेंटेनेंस का काम

बंदी के दौरान कंपनी में मेंटेनेंस कार्य किया जाएगा। इस क्लोजर के दौरान कर्मचारियों का पर्सनल लीव व कैजुअल लीव का 50  फीसद हिस्सा कंपनी की ओर से काटा जाएगा जबकि 50 फीसद वेतन का हिस्सा कंपनी की ओर से दिया जाएगा। अगर ब्लॉक क्लोजर के दौरान किसी कर्मचारी को बुलाया जाएगा तो उसका वेतन तो मिलेगा ही बल्कि उनके विभाग में अलग से आदेश भी निकाला जायेगा। इस दौरान किसी को कंपनी में छुट्टी नहीं दी जाएगी। 

उत्पादन में गिरावट है कारण

कंपनी के उत्पादन में आई गिरावट को देखते हुए क्लोजर की घोषणा हुई है। बाजार में फिलहाल गाडिय़ों की मांग कम है। कम गाड़ी बनने की वजह से यह निर्णय हुआ है। जानकारी हो कि बीते 20 जुलाई से 24 जुलाई तक कंपनी बंद रही। 21 जुलाई रविवार को साप्ताहिक छुट्टी थी। उसके बाद 27 जुलाई को भी क्लोजर रहा। 28 को रविवार को लेकर कंपनी बंद रही।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.