Move to Jagran APP

फल विक्रेताओं पर कार्रवाई को भाजपा ने बनाया मुद्दा, काला बिल्‍ला लगाकर विरोध ; दुकानदारों से मिले रघुवर Jamshedpur News

Jharkhand Politics. जमशेदपुर में फल विक्रेताओं पर कार्रवाई से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बैठे- बिठाए मुद्दा मिल गया है। पार्टी इसे तुष्‍टीकरण करार देते हुए आक्रामक है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 26 Apr 2020 02:51 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2020 02:51 PM (IST)
फल विक्रेताओं पर कार्रवाई को भाजपा ने बनाया मुद्दा, काला बिल्‍ला लगाकर विरोध ; दुकानदारों से मिले रघुवर Jamshedpur News

जमशेदपुर, जेएनएन। पूर्वी सिंहभूम के जमशेदपुर में फल विक्रेताओं पर कार्रवाई से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को बैठे- बिठाए मुद्दा मिल गया है। पार्टी  इसे तुष्‍टीकरण करार देते हुए आक्रामक है। पार्टी के कार्यकर्ता काला बिल्‍ला लगाकर कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं।

loksabha election banner

राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास रविवार को दुकानदारों से मिलने पहुंचे और जानकारी ली। उन्‍होंने भरोसा दिलाया कि फल विक्रेताओं पर मुकदमा दर्ज नहीं होगा। इस बारे में उन्‍होंने प्रशासनिक अधिकारियों से बात की है। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक प्रकाश ने रविवार को इस मामले में ट्वीट किया। लिखा- एक हाथ में सेवा का संकल्प और दूसरे हाथ में संघर्ष का भाव। जमशेदपुर महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा एक तरफ मोदी आहार,फेस कवर और सैनिटाइजर जरूरतमंद परिवारों को मुहैया कराया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ कल कदमा में फल विक्रेता पर पुलिस द्वारा हुई दुर्भाग्यपूर्ण कार्रवाई पर राज्य सरकार के कुकर्मों और तुष्‍टकरण की राजनीति को उजागर करते हुए जमशेदपुर जिले के कार्यकर्ता सेवा कार्य करते हए काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये है मामला

जमशेदपुर के कदमा थाना इलाके  में छह दुकानदार ठेले पर फल बेच रहे थे। ठेले पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) द्वारा अनुमोदित दुकान का बैनर लगा था। इसकी तस्वीर को किसी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट कर दिया। इसके बाद पुलिस मुख्यालय के आदेश पर शनिवार को कदमा थाने की पुलिस ने ठेलों से बैनर हटवा दिया। साथ ही छह दुकानदारों सहित आठ लोगों के खिलाफ शांति भंग करने का मामला भी दर्ज कर लिया। विहिप के बैनर लगे ठेलों की तस्वीर  सोशल मीडिया पर वायरल होती रही वही पुलिस कार्रवाई के खिलाफ विश्व हिंदू परिषद और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत तमाम भाजपाई आक्रोश व्यक्त करने लगे।

सरयू ने भी किया विरोध

पूर्व मंत्री और जमशेदपुर पश्चिमी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने भी कार्रवाई को गलत बताया। भाजपा का आरोप है कि तुष्टिकरण की राजनीति के चलते अपनी आजीविका चला रहे छोटे-छोटे व्यापारियों को राज्‍य सरकार तंग कर रही है। ठेले से विहिप का बैनर हटाने की जानकारी मिलने पर संगठन के कार्यकर्ता ने जनार्दन पांडेय के नेतृत्व में कदमा थाना प्रभारी रंजीत कुमार के सामने विरोध प्रदर्शन किया था। माहौल बिगड़ता देख थाना प्रभारी ने केवल बैनर हटाने की बात कही। भगवान की तस्वीर हटाने के आरोप को गलत कहा।

काला बिल्‍ला लगाकर बांटे सामान

इस बीच, भाजपा नेता विकास सिंह ने रविवार को  काला बिल्‍ला लगाकर मानगो के गुरुद्वारा रोड में खाद्य सामग्री का वितरण किया। वैसे लोग जिनका राशन कार्ड में नाम नहीं है उनके बीच चावल, बिस्कुट ,दाल एवं आलू का पैकेट बनाकर वितरण किया गया। वितरण के दौरान सभी भाजपा कार्यकर्ता  हाथ में काली पट्टी बांधे थे।  खाद्य सामग्री के वितरण के कार्यक्रम में  विकास सिंह, संजय सिंह, संतोष सिंह चौहान, दुर्गा दत्ता, गोविंद राव, संदीप सिंह, सविता माइती, किशोर बर्मन, अवधेश पांडेय दिनेश शर्मा मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.