Move to Jagran APP

समलैंगिक संबंध का विरोध करने पर हुई थी बंगाल के युवक की हत्या Jamshedpur News

Shubhankar haldar murder case. बंगाल के युवक शुभंकर हलदर की हत्‍या का खुलासा हो गया है। दरअसल समलैंगिक संबंध का विरोध करने पर शुभंकर की हत्या कर दी गई थी।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 11:45 AM (IST)
समलैंगिक संबंध का विरोध करने पर हुई थी बंगाल के युवक की हत्या Jamshedpur News
समलैंगिक संबंध का विरोध करने पर हुई थी बंगाल के युवक की हत्या Jamshedpur News

जमशेदपुर, जासं।  जमशेदपुर के साकची थाना क्षेत्र में मेरीन ड्राइव पर 22 दिसंबर की रात हुई बंगाल के युवक शुभंकर हलधर की हत्या का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया है। शुभंकर की हत्या समलैंगिक संबंध बनाने का विरोध करने पर की गई थी।

loksabha election banner

यही नहीं, हत्यारोपित की निगाह शुभंकर के पास मौजूद दो स्मार्टफोन पर भी थी, जिसे घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपित ने लूट लिया था। साकची पुलिस ने शुभंकर के लूटे गए मोबाइल के लोकेशन की मदद से हत्यारोपित कपाली के रोड नंबर पांच निवासी तनवीर कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तनवीर के पास से पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू व स्कूटी, मृतक के दो स्मार्ट फोन और हत्यारोपित का हत्या करते समय पहना हुआ खून आलूदा पैंट बरामद कर लिया है। 

दस अधिकारियों की बनी थी टीम

एसएसपी अनूप बिरथरे ने इस घटना के खुलासे के लिए सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में 10 अधिकारियों की एक टीम बनाई। इसी टीम ने घटना का खुलासा कर रविवार की रात बिष्टुपुर थाना क्षेत्र के टाटा मेन हास्पिटल के करीब से हत्यारोपित तनवीर को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने शुभंकर की हत्या की बात कुबूल कर ली। प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी ने बताया कि बंगाल के चौबीस परगना जिला के फलता थाना क्षेत्र के सारा बेरिया गांव निवासी शुभंकर हलधर आदित्यपुर में शापूरजी पालोनजी के प्रोजेक्ट स्थल पर पांच दिनों के मेनटेनेंस के काम के लिए आया था। शुभंकर साकची के होटल मनसूर्या मेें ठहरा हुआ था। वो होटल से फिल्म देखने निकला था। एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि शुभंकर साकची के शीतला मंदिर के पास खड़ा होकर वाहन का इंतजार कर रहा था। 

हत्यारोपित ने भी आइलेक्स में देखी थी फिल्म 

शीतला मंदिर के पास उसे कपाली का तनवीर उर्फ जोंटी मिला। जोंटी ने उससे बातचीत की और बोला चलो एनएच 33 के आइलेक्स तक छोड़ देते हैं। तनवीर शुभंकर को लेकर आइलेक्स तक गया। यहां उसने भी साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। दोनों ने साथ फिल्म देखी। 

गांजा पिलाने के बहाने ले गया था नदी किनारे 

शुभंकर पर तनवीर की नीयत खराब थी। वो उसके साथ समलैंगिक संबंध बनाना चाहता था। यही नहीं, उसने शुभंकर के दो मोबाइल फोन भी देखे थे। वो इन फोन को भी लूटना चाहता था। इसलिए फिल्म देख कर निकलने के बाद तनवीर ने शुभंकर को गांजा पिलाने की बात कही। इसके लिए वो शुभंकर को मेरीन ड्राइव पर स्वर्णरेखा नदी किनारे ले गया। 

चाकू घोंप कर की थी शुभंकर की हत्या 

यहां उसने शुभंकर को गांजा पिलाने के बाद उससे समलैंगिक संबंध बनाने की बात कही। इस बात को सुनते ही शुभंकर नाराज हो गया और उसने ऐसा करने से मना कर दिया। इस पर तनवीर ने चाकू निकाल लिया और धमकी दी कि यदि उसने ये काम नहीं किया तो उसकी हत्या कर देगा। चाकू देखने के बाद भी शुभंकर नहीं डरा और वो विरोध पर अड़ा रहा। इस पर तनवीर ने उसके सीने पर तीन बार चाकू घोंप कर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। 

मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा 

घटना के बाद मामले की तहकीकात में जुटी पुलिस को शुभंकर के मोबाइल का लोकेशन आजादनगर और कपाली मिल रही थी। इसके बाद साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस को कई फुटेज मिले जिससे पता चला कि शुभंकर के साथ एक अन्य युवक था जो उसे स्कूटी से स्वर्णरेखा नदी किनारे लाया था। कई फुटेज देखते-देखते पुलिस ने आखिरी फुटेज आइलेक्स का देखा तो पता चला कि हत्यारोपित ने भी शुभंकर के साथ फिल्म देखी थी। इसके बाद मुखबिरों को लगाया गया तो पता चला कि ये युवक कपाली का तनवीर है। मोबाइल लोकेशन के आधार पर उसे टीएमएच के करीब से गिरफ्तार किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.