Move to Jagran APP

Bank Strike : निजीकरण के विरोध में बैंक यूनियंस ने घाेषित किया कार्यक्रम, 15- 16 मार्च को हडताल

Bank Strike. यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने निजीकरण के खिलाफ आगामी 15-16 मार्च को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल की घोषणा की है। इसके लिए बैंक यूनियन ने जमशेदपुर में अपने प्रदर्शन को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 09:17 AM (IST)
Bank Strike : निजीकरण के विरोध में बैंक यूनियंस ने घाेषित किया कार्यक्रम, 15- 16 मार्च को हडताल
15 व 16 मार्च को पूरे देश में राष्ट्रव्यापी हड़ताल होगी।

जमशेदपुर, जासं। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने निजीकरण के खिलाफ आगामी 15-16 मार्च को राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल की घोषणा की है। इसके लिए बैंक यूनियन ने जमशेदपुर में अपने प्रदर्शन को लेकर कार्यक्रम की घोषणा की है। बैंक यूनियन द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार आगामी 20 फरवरी को बिष्टुपुर स्थित पोस्टल पार्क पर प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

22 फरवरी को विभिन्न बैंकों में कार्यरत बैंक कर्मचारी निजीकरण के विरोध में काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। इसके अलावे वे निजीकरण के विरोध में अपने ग्राहकों के बीच पेम्प्लेट्स का भी वितरण करेंगे। 26 फरवरी की शाम सवा पांच बजे गोलमुरी आकाशदीप प्लाजा के बाहर बैंक कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। वहीं, 28 फरवरी को सोनारी एयरपोर्ट पर शाम सवा पांच बजे कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करेंगे। जबकि एक मार्च की शाम सवा पांच बजे कदमा फार्म एरिया में कर्मचारी निजीकरण के विरोध में स्थानीय निवासियों को प्रदर्शन द्वारा समर्थन मांगेगे। दो मार्च को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, जमशेदपुर इकाई में कार्यरत कर्मचारियों और बैंक यूनियन द्वारा सामूहिक प्रचार कार्यक्रम करेंगे।

चार मार्च को आदित्यपुर में प्रदर्शन

इसके अलावे चार मार्च को कर्मचारी आदित्यपुर आकाशवाणी चौक पर प्रदर्शन करेंगे। जबकि छह मार्च को साकची आई हॉस्पिटल के बाहर, आठ मार्च को बिष्टुपुर बैंक ऑफ इंडिया के बाहर प्रदर्शन् करेंगे। वहीं, 10 मार्च को यूनियन की ओर से सामूहिक प्रचार का कार्यक्रम होगा। जबकि 11 व 12 मार्च को सभी बैंक कर्मचारी निजीकरण के विरोध में बैच पहनकर काम करेंगे। 12 मार्च को बैंक कर्मचारी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की बिष्टुपुर शाखा से रैली निकालेंगे। जबकि 14 मार्च को बैंक कर्मचारी सरकारी उपक्रमों को बचाने की मांग करते हुए शहरवासियों से अपने प्रदर्शन में समर्थन की मांग करेंगे। साथ ही अपने इस आंदोलन के लिए सभी राजनीतिक संगठनों से भी समर्थन की मांग करेंगे। वहीं, 15 व 16 मार्च को पूरे देश में राष्ट्रव्यापी हड़ताल होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.