Move to Jagran APP

Bank Recruitment : ग्रेजुएट हैं तो बिना लिखित परीक्षा के इस बैंक में मिल सकती नौकरी, देर ना करें

Bank Recruitment 2022 अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने स्नातक पास युवाओं के लिए विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। यहां जानिए पूरा डिटेल...

By Jitendra SinghEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 06:10 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 06:45 AM (IST)
Bank Recruitment : ग्रेजुएट हैं तो बिना लिखित परीक्षा के इस बैंक में मिल सकती नौकरी, देर ना करें
Bank Recruitment : ग्रेजुएट हैं तो बिना लिखित परीक्षा के इस बैंक में मिल सकती नौकरी, देर ना करें

जमशेदपुर, जासं। बैंक में नौकरी के लिए स्नातक होने के बाद भी काफी पापड़ बेलने पड़ते हैं। परीक्षा इतनी कठिन होती है कि तेज छात्र भी फेल हो जाते हैं। बैंकिंग परीक्षा के नाम पर न जाने इस देश में कितनी कोचिंग इंस्टीट्यूट लाखों-करोड़ों कमा रही हैं।

loksabha election banner

बैंक ऑफ बड़ौदा ने निकाली है वैकेंसी

ऐसे में पहली बार बैंक की एक वैकेंसी निकली है, जो बिना लिखित परीक्षा के नौकरी देने जा रहा है। यह है बैंक ऑफ बड़ौदा, जिसने वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज और ग्रामीण कृषि बैंकिंग विभाग के तहत विभिन्न पदों (Bank of Baroda Recruitment 2022) पर भर्तियां निकाली है। इन पदों (Bank Bharti 2022) के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और इसकी आखिरी तारीख 27 जनवरी 2022 है, इसलिए देर ना करें।

आवेदन की प्रक्रिया सात जनवरी से चल रही है। यदि आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो बैंक की आफिशियल वेबसाइट bankofbaroda.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार या इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

कुल 105 पदों के लिए मांगे गए आवेदन

  • पद : रिक्त पदों की संख्या
  • हेड : वेल्थ स्ट्रैटेजिस्ट (निवेश और बीमा) – 1
  • वेल्थ स्ट्रैटेजिस्ट (निवेश और बीमा) – 28
  • इन्वेस्टमेंट रिसर्च मैनेजर (पोर्टफोलियो, डेटा एनालिसिस व रिसर्च) – 2
  • पोर्टफोलियो रिसर्च एनालिस्ट – 2
  • एनआरआई वेल्थ प्रोडक्ट्स मैनेजर – 1
  • प्रोडक्ट मैनेजर (बिजनेस एंड फॉरेन करेंसी) – 1
  • ट्रेड रेगुलेशन – सीनियर मैनेजर – 1
  • प्रोडक्ट हेड -प्राइवेट बैंकिंग – 1
  • ग्रुप सेल्स हेड (वर्चुअल आरएम सेंटर) – 1
  • प्राइवेट बैंकर – रेडियंस प्राइवेट – 20
  • एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर – 47 पद

शैक्षणिक योग्यता

हेड : वेल्थ स्ट्रैटेजिस्ट (निवेश और बीमा) पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास मैनेजमेंट में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

वहीं एग्रीकल्चर मार्केटिंग ऑफिसर पद के लिए अभ्यर्थी के पास एग्रीकल्चर में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

उम्र सीमा

आवेदक की उम्र 23 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.