Move to Jagran APP

परसुडीह में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, थाने पर प्रदर्शन Jamshedpur News

परसुडीह इलाके में उस समय माहौल बिगड़ने की स्थिति आ गई जब एक मंदिर के सामने प्रतिबंधित मांस फेंके जाने की बात आग की तरह फैली।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Sat, 22 Feb 2020 05:10 PM (IST)Updated: Sat, 22 Feb 2020 05:10 PM (IST)
परसुडीह में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, थाने पर प्रदर्शन Jamshedpur News
परसुडीह में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, थाने पर प्रदर्शन Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। परसुडीह इलाके में उस समय माहौल बिगड़ने की स्थिति आ गई जब एक मंदिर के सामने प्रतिबंधित मांस फेंके जाने की बात आग की तरह फैली। परसुडीह थाना क्षेत्र के चांदनी चौक इलाके में स्थित शिव मंदिर में सुबह-सुबह लोग पूजा करने पहंचे। मंदिर परिसर के बाहर प्रतिबंधित मांस फेंका हुआ था। कुछ ही देर में यह बात आग की तरह इलाके में फैल गई। देखते ही देखते लोगों का मंदिर के बाहर जमावड़ा लग गया। एकत्रित लोगों के बीच गुस्‍सा बढ़ता जा रहा था। 

loksabha election banner

टायर जला किया विरोध प्रदर्शन, आरोपित की गिरफ़तारी की मांग

गुस्‍साए लोगों ने सामने की सड़क पर टायर जलाकर विरोध करना शुरू कर दिया और आवागमन को रोक दिया। इसी बीच नारेबाजी भी शुरू हो गई। आक्रोशित भीड़ मामले के लिए जिम्‍मेदार को गिरफ़तार करने की मांग पर अड़ गई। उधर, सूचना मिलते ही परसुडीह थाने की पुलिस तुरत हरकत मे आ गई। पुलिस की एक टीम पहुंची और गुस्‍साए लोगों से बातचीत करते हुए उन्‍हें समझाने की कोशिश की गई। भीड़ को समझाने के लिए समाज के बुदि़धजीवियो की मदद भी ली गई। हालांकि तत्‍काल इसका कोई खास फायदा नहीं हुआ। 

पहुंचे हिंदूवादी संगठन, थाने पर प्रदर्शन

पुलिस और कुछ समझदार लोग यह समझाने की कोशिश करते रहे कि जानबूझकर किसी ने बदमाशी की है ताकि धार्मिक भावना को भड़काया जा सके लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं हुए। लोगों की भीड़ थाने पहुंच गई और वहां भी हंगामा शुरू हो गया। उसी बीच बजरंग दल व कुछ अन्‍य हिंदूवादी संगठन के सदस्‍य परसुडीह थाने पहुंच गए। थाना परिसर में धरना-प्रदर्शन करने लगे। 

24 घंटे में गिरफ़तारी का थानेदार ने दिया आश्‍वासन

हालात को देखते हुए परसुडीह थाने के थानेदार ने लोगों को यह आश्‍वासन दिया कि वे 24 घंटे के अंदर आरोपित या आरोपितों की गिरफ़तारी कर लेंगे। इसके बाद लोग शांत हुए और थाने से भीड़ हटनी शुरू हो गई। 

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करनेवालों को बेनकाब करने में पुलिस जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर जानकारियां जुटाइ जा रही हैं। उधर, किसी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस गश्‍ती दज इलाके में लगातार गश्‍त कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.