Move to Jagran APP

Delhi Assembly Result 2020: 'आप' की जीत पर जमशेदपुर में जश्‍न, केजरीवाल का शहर से रहा है खास रिश्‍ता

Delhi Assembly Result 2020. दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी की शानदार वापसी पर झारखंड के जमशेदपुर में जश्‍न का माहौल है। केजरीवाल का जमशेदपुर से खास रिश्‍ता रहा है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 12 Feb 2020 09:45 AM (IST)
Delhi Assembly Result 2020: 'आप' की जीत पर जमशेदपुर में जश्‍न, केजरीवाल का शहर से रहा है खास रिश्‍ता

जमशेदपुर, जेएनएन। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAM AAdmi Party) की जीत पर झारखंड के जमशेदपुर में भी खुशी की लहर है। 70 में 63 हासिल कर तीसरी बार अरविंद केजरीवाल के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने की खबर के बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जश्‍न तो मनाया ही, कई दलों के नेताओं ने जीत की शुभकामनाएं भी दी। 

loksabha election banner

झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को मात देने वाले जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने  दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारी जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बधाई दी और कहा है कि यह जीत, जनहित में उनकी सरकार द्वारा किए गए कार्यों पर जनता की मुहर है। सरकारअच्‍छे कार्य करती है तो जनता उसके सिर आंखों पर बिठाती ही है। 

साकची गोलचक्‍कर पर बांटे गए लड्डू

आम आदमी पार्टी जमशेदपुर महानगर इकाई की ओर से जमशेदपुर के  साकची गोलचक्कर पर दिल्ली में आम आदमी पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत का जश्न लड्डू  बांटकर कर मनाया गया।  इस मौके पर उपस्थित रईश अफरीदी, प्रेम कुमार, बिनोद सिंह, अश्विन मथान, राहुल कुमार ,रमेश सिंह, विशाल सिंह राजपूत , इक़बाल , शोभा देवी , ओमप्रकाश यादव , संकर ठाकुर , नौशाद,उपेंद्र पांडेय, शकील, शमीम,अर्चना, सनी, संदीप एवं उपस्थित थे।

टाटा स्‍टील से की थी कॅरियर की शुरुआत

वैसे भी जमशेदपुर से अरविंद केजरीवाल का खास कनेक्‍शन रहा है। वे झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में पिछले वर्ष सिंतबर महीने में जमशेदपुर आए थे। आम आदमी पार्टी ने जमशेदपुर पश्चिमी सीट से अपने प्रत्‍याशी भी उतारे थे। आपको पता हो कि खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्‍थान (आइआइटी) से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद  केजरीवाल ने अपने कॅरियर की शुरुआत जमशेदपुर  से ही की थी। टाटा स्‍टील में केजरीवाल ने ग्रेजुएट ट्रेनी के रूप में ज्वाइन की थी।

जीटी हॉस्‍टल में रहे डेढ़ साल

ट्रेनिंग के बाद उन्होंने सीई एंड डीडी डिपार्टमेंट में काम किया। अरविंद केजरीवाल के बैच के कई अब भी टाटा स्टील में नौकरी कर रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ले एक जुलाई 1989 को टाटा स्टील में ग्रेजुएट ट्रेनी  के रूप में ज्वाइन किया था। जुलाई 1989 से लेकर दिसंबर 1990 तक कदमा के जीटी हॉस्टल वन में रहकर डेढ़ साल की ट्रेनिंग पूरी की। हांलाकि, केजरीवाल ने कतिपय कारणों से टाटा स्‍टील की नौकरी छोड़ दी और भारतीय राजस्‍व सेवा के हिस्‍सा बने।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.