Move to Jagran APP

Tata Steel के फायर ब्र‍िगेड में 24 पदों पर निकली आंतरिक बहाली, जानिए कब तक दे सकेंगे आवेदन

Tata Steel. टाटा स्टील के फायर ब्रिगेड में 24 पदों पर आंतरिक बहाली निकली है। लंबे समय के बाद टाटा स्टील में नॉन वर्क्‍स में यह पहली बहाली है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 10:01 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:01 AM (IST)
Tata Steel के फायर ब्र‍िगेड में 24 पदों पर निकली आंतरिक बहाली, जानिए कब तक दे सकेंगे आवेदन
Tata Steel के फायर ब्र‍िगेड में 24 पदों पर निकली आंतरिक बहाली, जानिए कब तक दे सकेंगे आवेदन

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील के फायर ब्रिगेड में 24 पदों पर आंतरिक बहाली निकली है। लंबे समय के बाद टाटा स्टील में नॉन वर्क्‍स  में यह पहली बहाली है जिसमें ट्रेड जॉब ट्रेड टेस्ट (टीजेटीएस) पास करने की बाध्यता नहीं है। टाटा स्टील के फायर ब्रिगेड में लीडर फायर फाइटर-1 में 11 जबकि लीडर फायर फाइटर-1 (डीसीपीओ) ग्रेड 2 पर 13 पदों पर आंतरिक बहाली निकली है।

loksabha election banner

दोनों पदों के लिए उम्मीदवार नौ अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। यहां वर्तमान में 94 कर्मचारी कार्यरत हैं। इसमें एनएस ग्रेड के 77 कर्मचारी जबकि शेष स्टील वेज के हैं । नई बहाली से 24 कर्मचारियों के प्रमोशन का भी रास्ता खुलेगा। विभागीय कमेटी मेंबर लंबे समय से रिक्त पदों पर बहाली और प्रमोशन की मांग कर रहे थे। आंतरिक बहाली होने से सिक्योरिटी में 67 कर्मचारी जो सरप्लस हो रहे थे। संबधित पदों पर योग्य होने पर वे भी आंतरिक बहाली का लाभ उठा सकते हैं।

 इन पदों के लिए ये है योग्यता

मैट्रिक या समकक्ष पास। नेशनल फायर सर्विस कॉलेज नागपुर से सब ऑफिसर/एनआइएसए, सीआइएसएफ फायर टेनिंग सेंटर हैदराबाद या इंस्टीट्यूशन ऑफ फायर इंजीनियरिंग पास कर चुके अभ्यर्थी का पांच वर्षों का अनुभव ट्रेनिंग के बाद अनिवार्य है। भारी वाहन चलाने का लाइसेंस हो। साथ ही फायरमैन का चार वर्षों का अनुभव हो। इसके अलावा फायर ब्रिगेड के वैसे कर्मचारी जो एनएस-1 से एएएस-3 के तहत कार्यरत हैं वे यदि आवेदन करते हैं तो उन्हें गुप-1 में चार वर्षों का अनुभव होना अनिवार्य है। उनका रिकार्ड और कंपनी में उपस्थिति बेहतर हो। वर्तमान पद पर तीन वर्षोंं से ज्यादा समय से कार्यरत हों। टी सीरीज के कर्मचारी इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.