Move to Jagran APP

Plasma Donation: टाटा स्टील के अंशु सिन्हा ने लगातार चौथी बार किया प्लाज्मा दान, कहा-संकट की घड़ी में सभी करें सहयोग

plasma donation in Jamshedpur टाटा स्टील के कर्मचारी अंशु सिन्हा ने लगातार चौथी बार जमशेदपुर ब्लड बैंक में प्लाज्मा दान कर मिसाल पेश की। प्लाज्मा दान करने के बाद अंशु सिन्हा ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में सबका योगदान जरूरी है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 05:01 PM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 05:01 PM (IST)
Plasma Donation: टाटा स्टील के अंशु सिन्हा ने लगातार चौथी बार किया प्लाज्मा दान, कहा-संकट की घड़ी में सभी करें सहयोग
प्लाज्मा में कोरोना के खिलाफ पर्याप्त मात्रा में एंटीबॉडी उपलब्ध होने पर ही उनका प्लाज्मा दान लिया जा रहा है।

जमशेदपुर, जासं। टाटा स्टील के कर्मचारी अंशु सिन्हा ने लगातार चौथी बार जमशेदपुर ब्लड बैंक में प्लाज्मा दान कर मिसाल पेश की। उनके प्रोत्साहन के लिए कमेटी मेंबर अश्विनी माथन उपस्थित थे। प्लाज्मा दान करने के बाद अंशु सिन्हा ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी में सबका योगदान जरूरी है। मरीजों की जान बचाने को सभी को मदद करनी चाहिए, जिससे जो संभव हो।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि मैं खुद भी लोगों को प्लाज्मा दान करने के लिए प्रेरित कर रहा हूं। ताकि अधिक से अधिक लोगों की जान बचाई जा सकें। वहीं, जिला प्रशासन, जमशेदपुर ब्लड बैंक तथा रेड क्रास सोसाइटी व उपायुक्त सूरज कुमार के दिशानिर्देश एवं मार्गदर्शन में जमशेदपुर में कोरोना के दूसरी लहर में बढ़ते मामलों को देखते हुए एक बार फिर से प्लाज्मा दान के प्रति लोगों को प्रेरित किया जा रहा है। प्लाज्मा देने के लिए उपयुक्त वैसे रक्तदताओं से संपर्क साधा जा रहा है, जो कि कोरोना से मुक्त हो चुके हैं। प्लाज्मा दान के इच्छुक लोगों के प्लाज्मा में कोरोना के खिलाफ पर्याप्त मात्रा में एंटीबॉडी उपलब्ध होने पर ही उनका प्लाज्मा दान लिया जा रहा है।

उपायुक्त ने की ये अपील

इधर, पूर्वी सिंहभूम जिले के उपायुक्त सूरज कुमार ने आम नागरिकों से अनुरोध किया है कि लोग कोरोना के दूसरे वेब को लेकर सावधानी बरतें। अगर वे वैक्सीन के लिए उपयुक्त हैं, तो कोरोना की वैक्सीन अवश्य लें। अपनी समझदारी से ही कोरोना की दूसरी लहर से निपट सकते हैं। इस मौके पर जमशेदपुर ब्लड बैंक के प्रशासक संजय चौधरी, डॉ. रीता सिंह, रेड क्रास के प्रभुनाथ सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.