Move to Jagran APP

Indian railway : अब ट्रेन देर होने पर मायूस नहीं होंगे बच्चे, रेलवे ने की अनोखी पहल Jamshedpur News

Indian railway. अब ट्रेन देर होने पर बच्चे मायूस नहीं होंगे। इसके लिए रेलवे ने अनोखी पहल की है। झारखंड के टाटानगर स्टेशन में बच्चों के लिए एम्यूजमेंट कक्ष बनेगा।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 02:44 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 02:44 PM (IST)
Indian railway : अब ट्रेन देर होने पर मायूस नहीं होंगे बच्चे, रेलवे ने की अनोखी पहल Jamshedpur News
Indian railway : अब ट्रेन देर होने पर मायूस नहीं होंगे बच्चे, रेलवे ने की अनोखी पहल Jamshedpur News

जमशेदपुर, गुरदीप राज।  Indian railway कोहरा और ट्रैफ‍िक समस्या के कारण टाटानगर स्टेशन में अक्सर ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों विलंब से पहुंच रही हैं । अभिभावकों के साथ बच्चों को भी इंतजार करना पड़ रहा है जिसको देखते हुए रेलवे टाटानगर स्टेशन में एक एम्यूजमेंट हॉल (मनोरंजन कक्ष) का निर्माण रेलवे करने जा रहा है, ताकि बच्चे उस हॉल में खेल कर अपना समय बिता सकें। इस हाल में बच्चों के लिए खेलने की सारी सुविधाएं रेलवे उपलब्ध कराएगा। 

loksabha election banner

प्लेटफार्म नंबर एक पर बनेगा यह कक्ष

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर एम्यूजमेंट कक्ष बनाए जाने पर सहमति बनी है। यह पार्क मार्च 2020 से पहले बन कर तैयार हो जाएगा। इस हॉल को  बनाने के लिए चक्रधरपुर मंडल से हरी झंडी मिल गई है। इस कक्ष में अभिभावकों के बैठने की भी जगह उपलब्ध कराई जाएगी, जिनके बच्चे इस कक्ष में मनोरंजन का आनन्द उठा रहे होंगे। इस हॉल की देखभाल के लिए अलग से कर्मचारी की व्यवस्था की जाएगी। 

छोटा भीम, डोरेमॉन, मोटू पतलू के रहेंगे दीवारों में चित्र

एम्यूजमेंट कक्ष की दीवारों में छोटा भीम, डोरेमॉन, मोटू पतलू सहित अन्य कार्टून चरित्र के चित्र बनाए जाएंगे ताकि बच्चों का मन इस कक्ष में लगा रहे। इसके अलावा इस कक्ष में झूला, साइकिल सहित अन्य मनोरंजन के सामान उपलब्ध कराए जाएंगे। 

कक्ष में एंट्री के लिए टिकट दिखाना अनिवार्य होगा

टाटानगर में बनने वाले इस एम्यूजमेंट हॉल में एंट्री के लिए रेलवे का टिकट दिखाना अनिवार्य होगा। जिन यात्रियों की ट्रेन विलंब से आने वाली है ऐसे यात्रियों को इस कक्ष में बच्चों के साथ एंट्री दी जाएगी। 

  • टाटानगर स्टेशन में मार्च से पहले एम्यूजमेंट हॉल का निर्माण करा दिया जाएगा। इस कक्ष में बच्चों के लिए मनोरंजन का पूरे साधन रेलवे उपलब्ध कराएगा।

- मनीष कुमार पाठक, सीनियर डीसीएम चक्रधरपुर मंडल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.