Move to Jagran APP

School Reopening: प्राइवेट स्कूल खुले, विद्यार्थियों के चेहरे पर दिखी खुशी

पूर्वी सिंहभूम के पोटका में प्राइवेट स्कूल गुरुवार से खुल गए। सरकार के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया गया था। इसके आलोक में पोटका के नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की दोनों शाखा हल्दीपोखर एवं दुड़कु खुली।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 01:58 PM (IST)
School Reopening: प्राइवेट स्कूल खुले, विद्यार्थियों के चेहरे पर दिखी खुशी
पोटका के नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल में इस तरह बैठने की हुइ व्यवस्था।

पोटका (पूर्वी सिंहभूम), जागरण संवाददाता। पूर्वी सिंहभूम के पोटका में प्राइवेट स्कूल गुरुवार से खुल गए। सरकार के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया गया था। इसके आलोक में पोटका के नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की दोनों शाखा हल्दीपोखर एवं दुड़कु खुली। वर्ग 9 से लेकर 12 वीं तक की पढ़ाई ऑफलाइन शुरू हो गई। लंबे समय के बाद स्कूल पहुंचने की खुशी विद्यार्थियों में देखी गयी।

loksabha election banner

सरकार के दिशा -निर्देशों का पालन करते हुए विद्यालय के गेट पर ही थर्मल स्कैनर के द्वारा सभी बच्चों के शरीर का तापमान जांचा गया। जिसके बाद सभी बच्चों को हैंड सैनिटाइज कर विद्यालय में प्रवेश कराया गया। विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोरोना के दिशा -निर्देशों का पालन करते हुए सभी को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने को लेकर बताया गया। साथ ही साथ यह भी हिदायत दी गई कि बिना मास्क के किसी भी बच्चे को विद्यालय में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है l कक्षा शुरू होने से पहले प्रबंधन द्वारा सभी बच्चों एवं शिक्षकों को झारखंड सरकार के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करने का निर्देश दिया गया कक्षा में एक बेंच पर एक ही बच्चे को बैठने की व्यवस्था विद्यालय प्रबंधन द्वारा की गई है l जिसके अनुसार दूरी बनाकर बच्चों को बैठाया गया। तत्पश्चात पठन-पाठन का कार्य प्रारंभ हुआ l बच्चे सहपाठियों से मिलकर काफी खुश दिखे।

बच्चे बनेंगे जागरूकता के वाहक

विद्यालय की प्रिंसिपल का कहना है कि हम सब सरकार की गाइडलाइन काे पूरी तरह से फॉलो कर रहे हैं l साथ ही साथ विद्यालय आ रहे बच्चों को पढ़ाई शुरू होने से पहले 10 मिनट तक कुछ दिन कोरोना से बचाव से संबंधित जानकारी दी जाएगी ताकि यह बच्चे अपने घर में जाकर अपने माता-पिता को जागरूक करने के साथ-साथ पास -पड़ोस के लोगों को भी जागरूक करेंगे। इससे कोरोनावायरस से बचाव हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.