Move to Jagran APP

सात दिनों के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता को याद आई जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र की जनता की तकलीफ

जासं जमशेदपुर पूर्वी सिंहभूम जिले के जमशेदपुर शहर के मानगो क्षेत्र के पारडीह कुमरूम बस्ती

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 03:17 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 03:57 PM (IST)
सात दिनों के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता को याद आई जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र की जनता की तकलीफ
सात दिनों के बाद मंत्री बन्ना गुप्ता को याद आई जमशेदपुर के मानगो क्षेत्र की जनता की तकलीफ

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को सात दिनों के बाद पानी के बिना प्यासी जनता की तकलीफ सुनाई दी। मंगलवार को मंत्री बन्ना गुप्ता के पहल पर उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किया। बैठक में एसडीओ पीएचडी, प्रोजेक्ट हेड अक्षय हलदर, एनएचएआइ के प्रतिनिधि के रूप में प्रोजेक्ट हेड अनीश सिंह, मंत्री बन्ना गुप्ता के प्रतिनिधि के रूप में पप्पू सिंह, भवानी सिंह, मुकेश सिंह, अभिनंदन सिंह, अजय चौहान, बबलू सिंह आदि उपस्थित रहे। बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि तत्काल युद्ध स्तर से कार्य कर 48 घटे के अंदर पानी की आपूíत बहाल करने पर सहमति प्रकट की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि कार्य में जो भी खर्च व संसाधन लगेगा उसका वहन एनएचएआइ करेगा। जानकारी हो कि मानगो के पारडीह, कुमरूम बस्ती उपर टोला, समता नगर, बिग बाजार के पीछे, बर्मा पथ और डिमना बस्ती में पानी सप्लाई की पाइप टूटने के कारण जलापूíत ठप है।

loksabha election banner

जानकारी हो कि टाटा-राची राष्ट्रीय राजमार्ग 33 के चौड़ीकरण के कारण आए दिन मानगो जलापूíत योजना के तहत घरों तक पानी पहुंचाने वाले पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रहा है। इस कारण बीते सात दिनों से पारडीह-कुमरुम बस्ती में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। यही कारण है कि बीते रविवार को स्थानीय लोग भाजपा नेता विकास सिंह के नेतृत्व में अपने हाथों में तीर-धनुष लेकर मानगो फिल्टर प्लाट के पास जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता जे होरो से बात किया। कार्यपालक अभियंता ने कहा कि सरकार से राशि की माग की गई है। हालाकि कार्यपालक अभियंता ने यह बात करते हुए दुविधा में डाल दिया कि यदि राशि का आवंटन हो भी जाती है तो पाइप लाइन कहा से बिछाएंगे क्योंकि सड़क के किनारे लोगों ने अपना घर दुकान बना लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.