Move to Jagran APP

Bharat Bandh in Jamshedpur : करीब आठ घंटे बाद हाइवे पर चलने लगे ट्रक, लगीं सब्जी की दुकानें

Bharat Bandh in Jamshedpur. भारत बंद का असर दिन चढ़ते ही उतरने लगा। करीब आठ घंटे बाद टाटा-रांची राष्ट्रीय उच्चपथ (नेशनल हाइवे)-33 पर ट्रकों का चलना शुरू हो गया। दोपहर दो बजे से इक्का-दुक्का ट्रक रांची व घाटशिला की ओर से गुजरने लगे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 04:26 PM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 04:26 PM (IST)
Bharat Bandh in Jamshedpur : करीब आठ घंटे बाद हाइवे पर चलने लगे ट्रक, लगीं सब्जी की दुकानें
रांची-टाटा रोड पर भारत बंद के दौरान ट्रकों की आवाजाही। जागरण

जमशेदपुर, जासं। किसानों के समर्थन में भारत बंद का असर दिन चढ़ते ही उतरने लगा। करीब आठ घंटे बाद  टाटा-रांची राष्ट्रीय उच्चपथ (नेशनल हाइवे)-33 पर ट्रकों का चलना शुरू हो गया। दोपहर दो बजे से इक्का-दुक्का ट्रक रांची व घाटशिला की ओर से गुजरने लगेे। हाइवे पर सुबह छह बजे से ही ट्रकों का परिचालन बंद था। दोपहर बाद बंद समर्थक भी कहीं नजर नहीं आए। इसके बावजूद बड़ी दुकानें तो बंद रहीं, लेकिन सड़क किनारे सब्जी की दुकानें लगने लगीं। शहर में लोगों का निजी वाहन से आवागमन पूर्ववत जारी रहा है। 

loksabha election banner

शहर के सभी पेट्रोल पंप, बैंक व बीमा कार्यालय सामान्य दिनों की तरह खुले रहे। हालांकि बंद की वजह से काफी कम लोग आए, लेकिन कार्यालयों में कामकाज चलता रहा। बिष्टुपुर व साकची में एक-दो बैंकों काे बंद कराने का प्रयास किया गया, लेकिन पुलिस की चौकसी से बंद समर्थक सफल नहीं हो सके। राहत की बात रही कि कहीं भी ताेड़फोड़ नहीं हुई। पुलिस ने भी किसी काे हिरासत में नहीं लिया। शहर के अंदर सड़क पर आवागमन सामान्य ढंग से जारी रहा, कहीं कोई बाधा नहीं आई।

एनएच पर दोपहर बाद धड़ल्‍ले से चलने लगे वाहन

एनएच पर भी दोपहर बाद ट्रकों के अलावा कारें भी धड़ल्ले से चलने लगीं। दोपहर बाद मानगो बस स्टैंड से भी रांची के लिए एक-दो बस यात्री बैठा रहे थे। शाम को लंबी दूरी की बसें चलती हैं कि नहीं, यह देखने वाली बात होगी। अब तक कहीं से बंद समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन की खबर नहीं मिली है, लेकिन बंद को झामुमो और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का समर्थन मिलने से बस संचालक भी संशय की स्थिति में रहे। बड़े दुकानदार भी इससे डरे । रिलायंस फ्रेश, बिग बाजार, विशाल मेगामार्ट जैसे शॉपिंग मॉल ने भी अपने शटर गिरा दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.