Move to Jagran APP

Dussehra 2021: डीसी की ओर से एडीएम ने मांगी माफी, अब होगा देवी दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन

Dussehra 2021 एडीएम ने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य कोरोना संक्रमण से बचाव करना है। आस्था को ठेस पहुंचाना नहीं था यदि इस कवायद में जिला प्रशासन से कोई चूक हुई है तो जिला प्रशासन पूरे समाज से क्षमा मांगता है।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 04:08 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 04:08 PM (IST)
Dussehra 2021: डीसी की ओर से एडीएम ने मांगी माफी, अब होगा देवी दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन
साकची गोलचक्कर पर धरना देने वाले थे अभय

जमशेदपुर, जासं। काशीडीह के दुर्गापूजा के दौरान महाअष्टमी का भोग वितरण उपायुक्त सूरज कुमार ने रोक दिया था। इसे लेकर तनाव की स्थिति बन गई थी। अभय सिंह के नेतृत्व में पूजा समितियों ने निर्णय लिया था कि जब तक डीसी माफी नहीं मांगेंगे, विसर्जन नहीं करेंगे। इस पर अपर जिला दंडाधिकारी (एडीएम) नंदकिशोर लाल शुक्रवार को दोपहर करीब 12 बजे काशीडीह पहुंचे और उपायुक्त (डीसी) की ओर से प्रशासनिक चूक के लिए माफी मांग ली। इसके साथ ही पूजा समितियों ने प्रतिमा विसर्जन करने की सहमति दे दी।

loksabha election banner

एडीएम ने कहा कि जिला प्रशासन का उद्देश्य कोरोना संक्रमण से बचाव करना है। आस्था को ठेस पहुंचाना नहीं था, यदि इस कवायद में जिला प्रशासन से कोई चूक हुई है तो जिला प्रशासन पूरे समाज से क्षमा मांगता है।

साकची गोलचक्कर पर धरना देने वाले थे अभय

जिला प्रशासन ने जिस तरह दुर्गापूजा में हठधर्मिता दिखाई, उससे हिंदू आस्था को ठेस पहुंची है। भोग वितरण बंद कराया, पंडाल का गुंबद हटाया। साकची बाजार में आज पैर रखने की जगह नहीं थी। एक विशेष वर्ग को खुश रखने के लिए दूसरे वर्ग को नाराज किया। यदि आज दोपहर 12 बजे तक आपने समस्या का निदान नहीं किया, तो मैं हिंदू समाज के लिए साकची गोलचककर पर धरना दूंगा। अभय ने फेसबुक लाइव पर हिंदू समाज के लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने स्थान पर धरना दें। हमें अपनी अभिव्यक्ति की आजादी है। हम किसी वर्ग को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन हम अपनी धार्मिक स्वतंत्रता के लिए अपनी अभिव्यक्ति का प्रदर्शन कर सकते हैं। जिला प्रशासन ने हिंदू जनभावना के साथ खिलवाड़ किया। प्रशासन को बताना चाहिए कि हमने कोरोना नियमों का किस तरह उल्लंघन किया। वह फुटेज दिखाए। प्रशासन का फर्ज है कि सकारात्मक कदम उठाते हुए देशहित में काम करे। हिंदू हित के खिलाफ प्रशासन ने खिलवाड़ किया, पूजा समिति ने नहीं किया। यदि हमने कोई गलती की है तो बताएं।

एक को छूट, दूसरे को कूट... नहीं चलेगा

काशीडीह में गुरुवार शाम काे दुर्गापूजा समितियों की बैठक हुई थी, जिसमें सिदगोड़ा 28 नंबर दुर्गापूजा समिति के संरक्षक चंद्रगुप्त सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन ने भोग वितरण बंद कराया था। कतार में लगकर भोग ले रहे श्रद्धालुओं को भगाया। यह गलत है, जिला प्रशासन खुद माफी मांगे, वरना मां की प्रतिमा का भसान (विसर्जन) नहीं करेंगे। इस दौरान अभय सिंह ने कहा कि मंत्री बन्ना गुप्ता व्यक्तिगत रूप से माफी मांग रहे हैं, इसका कोई मतलब नहीं है। झारखंड सरकार या जिला प्रशासन सार्वजनिक रूप से माफी मांगे कि हमसे गलती हुई है। इस बैठक में आदित्यपुर स्थित जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब के संरक्षक मलखान सिंह, भाजपा नेता विकास सिंह समेत कई पूजा समितियों के लोग शामिल थे। उधर, एसएसपी डा. एम तमिल वणन ने चेतावनी दी है कि विसर्जन नहीं करने पर पूजा समितियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.