Move to Jagran APP

Coroanvirus Jamshedpur News : कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी पडेगी महंगी, मानगो में चलेगा नगर निगम का डंडा; ये है तैयारी

Coroanvirus Jamshedpur News कोरोना का संक्रमण पूरे शहर में फैल रहा है लेकिन कदमा-सोनारी के बाद मानगो में सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को भी यहां 15 नए संक्रमित मिले थे जिससे मानगो नगर निगम कोई जोखिम नहीं लेना चाहता।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 10:29 AM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 10:29 AM (IST)
Coroanvirus Jamshedpur News : कोरोना गाइडलाइन की अनदेखी पडेगी महंगी, मानगो में चलेगा नगर निगम का डंडा; ये है तैयारी
कर्मचारियों के साथ बैठक कर रणनीति बनाते कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय।

जमशेदपुर, जासं। कोरोना का संक्रमण पूरे शहर में फैल रहा है, लेकिन कदमा-सोनारी के बाद मानगो में सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। बुधवार को भी यहां 15 नए संक्रमित मिले थे, जिससे मानगो नगर निगम कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। इसके कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय ने बुुधवार रात को ही कर्मचारियों के साथ बैठक कर रणनीति बना ली है। उनसे कहा गया है कि सुबह से प्रशासन का डंडा चलना चाहिए।

loksabha election banner

सहाय ने मानगो नगर निगम के अंतर्गत निर्धारित चारों सर्विलांस टीम को प्रतिदिन कार्य का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। कार्यपालक पदाधिकारी ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी कार्यालय कर्मियों एवं अधिकारियों को प्रतिदिन संक्रमित व्यक्तियों के घर सील करने और उसकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है। सील किए गए घरों का सर्विलांस संबंधी कार्य और शारीरिक दूरी, मास्क आदि की जांच नगर निकाय के चौक-चौराहाें, हाट-बाजार, शॉपिंग मॉल, बैंक, होटल-रेस्टोरेंट, प्रतिष्ठान, दुकानों में जाकर करने का सख्त निर्देश दिया। यही नहीं, सर्विलांस टीम से कहा कि जिले के बाहर से आने वाले व्यक्तियों की नियमित निगरानी करना है। आवश्यकतानुसार अविलंब कंटेनमेंट जोन के निर्धारण में सहयोग करना है। कांटेक्ट ट्रेसिंग व संक्रमित व्यक्ति को होम आइसोलेशन या अस्पताल भेजने की व्यवस्था भी करना है।

कार्यपालक पदाधिकारी ने कहा कि मानगो नगर निकाय क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण का प्रभाव ज्यादा है। इसके लिए सरकार द्वारा जारी नए दिशा-निर्देश का सख्ती से पालन कराना आवश्यक है। इसके साथ-साथ लोगों में जागरूकता फैलाना होगा, ताकि संक्रमण के प्रभाव को कम किया जा सके।

कोरोना का संक्रमण बढ़ा तो नपेगी सर्विलांस टीम

कार्यपालक पदाधिकारी ने कार्यालय आदेश जारी करते हुए चारों सर्विलांस टीम के सहयोग के लिए अन्य कार्यालय कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है। कार्यपालक पदाधिकारी ने सर्विलांस टीम को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि कोविड-19 से संबंधित कार्यों में लापरवाही होने पर सर्विलांस टीम पर कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर सर्विलांस टीम के नोडल निर्मल कुमार, निशांत कुमार, राहुल कुमार, दिनेश्वर यादव व नगर प्रबंधक जितेंद्र कुमार समेत अन्य कार्यालय कर्मी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.