Move to Jagran APP

राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान गिरी महिला

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर बुधवार की सुबह आई राजधानी में दुर्घटना।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 02:00 AM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 02:00 AM (IST)
राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान गिरी महिला
राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान गिरी महिला

जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर बुधवार की सुबह आई राजधानी एक्सप्रेस में चढ़ने के दौरान जुगसलाई निवासी निशा देवी सीढि़यों पर फिसल गई और वह ट्रेन से टकराते हुए प्लेटफार्म पर गिर गई। उसे तुरंत दूसरे यात्रियों ने उठाया और इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया। महिला के साथ-साथ उनके परिवार वालों ने भी अपनी यात्रा को रद कर दिया।

loksabha election banner

--

मुंबई मेल से यात्री गिरा, घायल, एमजीएम में भर्ती

टाटानगर स्टेशन में मंगलवार की रात आई मुंबई मेल में चढ़ने के दौरान बागबेड़ा स्थित ग्वालापंट्टी निवासी राकेश कुमार अनियंत्रित होकर ट्रेन से नीचे गिर गए। गिरते हुए वह पटरियों तक चले गए। ट्रेन के नीचे से उसे किसी तरह से दूसरे यात्रियों ने हाथ बढ़ाकर निकला। लेकिन उससे सिर व शरीर के कई हिस्सों में चोट लग गए थे। उसे गंभीर स्थिति में एमजीएम अस्पताल में रात में ही भर्ती कराया गया। ट्रेन के नीचे गिरने से ट्रेन कुछ देर के लिए टाटानगर स्टेशन में ही रुकी रही।

---

मेंस यूनियन कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

फोटो : 19जेएमडी-901

टाटानगर के मेंस यूनियन कार्यालय में बुधवार की सुबह श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस श्रद्धांजलि सभा में 19 सितम्बर 1968 के दिन पठानकोट में आदोलन के दौरान शहीद हुए 9 शहीदों को श्रद्धाजलि दी गई। उक्त आंदोलन बोनस और आठ घटे ड्यूटी के लिए किया गया था। सभा में मुख्य रुप से शिवजी शर्मा, जवाहरलाल, अन्नत प्रसाद, एससीएस राव, बीके ठाकुर, ए के सिंह, बाबू राव, सुरेश, एस महेश, पीके सिंह,आईडी प्रसाद, एसके सिंह,सुरेश कुमार आदि उपस्थित थे।

--

टाटानगर-काचेगुड़ा स्पेशल ट्रेन का परिचालन फरवरी तक

टाटानगर से काचेगुड़ा तक चलने वाली टाटानगर-काचेगुड़ा स्पेशल ट्रेन संख्या 07438 और 07439 का परिचालन आगे भी जारी रहेगा। दक्षिण मध्य रेलवे के इस संबंध में निर्णय के बाद दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित दिन और समय पर ही चलेगी। इसके तहत काचेगुड़ा-टाटानगर ट्रेन प्रत्येक सोमवार को टाटानगर से खुलेगी। नवंबर माह में ट्रेन 5, 12, 19 व 26 तारीख, 3, 10, 17, 24 व 31 दिसंबर, 7, 14, 21 व 28 जनवरी 2019 और 4, 11, 18 व 25 फरवरी को चलेगी।

--------------

रेलकर्मियों को बीमा योजना से जोड़ने की पहल शुरु

रेलवे बोर्ड द्वारा रेल कर्मियों को प्रधानमंत्री बीमा योजना (पीएमएसबीवाई) और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (पीएमजेजेबीवाई) से जोड़ने की दिशा में प्रयास कर रहा है। इस संबंध में रेलवे बोर्ड की संयुक्त निदेशक मंजू ने सभी रेल महाप्रबंधकों को पत्र लिखकर रेल कर्मचारियों के बीच इस बीमा योजना को बढ़ावा देने की दिशा में काम करने को कहा है। इसके लिए एक नोडल पदाधिकारी भी नियुक्त करने को कहा गया है।

--

रेल संपत्ति के चोरी के मामले में एक गिरफ्तार

रेल संपत्ति की चोरी के मामले में आदित्यपुर आरपीएफ ने भूटा लोहार को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से दो हजार मूल्य का रेल संपत्ति (लोहा) आरपीएफ ने बरामद किया है। आदित्यपुर रेलवे क्षेत्र से लोहा की चोरी कर भूटा लोहार भाग रहा था। आरपीएफ ने खदेड़ कर उसे पकड़ा।

--

टाटानगर स्टेशन के एस्केलेटर फिर बंद

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक का एस्केलेटर बुधवार को फिर से बंद हो गया। एस्केलेटर के बंद होने से रेल यात्रियों को बुधवार को परेशानी हुई। एस्केलेटर प्रतिदिन चार से पांच घंटा तक बंद रहता है। कई बार शिकायत करने के बाद भी एस्केलेटर की स्थिति में रेल अधिकारियों द्वारा कोई सुधार नहीं किया जा रहा है।

--

गलत ट्रेन में चढ़े युवक ने की चेन पुलिंग, गिरफ्तार

टाटानगर स्टेशन में आई ट्रेन संतरागाछी काचीगोड़ा एक्सप्रेस ट्रेन का चेन पुलिंग करने के मामले में एस नंद राव को आरपीएफ ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। एस नंद राव दूसरे ट्रेन की जगह संतरागाछी काचीगोड़ा ट्रेन में चढ़ गया था।

--

टाटानगर स्टेशन के लिफ्ट में रेल यात्री फंसा

टाटानगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर बुधवार की शाम तीन यात्री लिफ्ट के सहारे उतर रहे थे। लिफ्ट के नीचे आने के बाद लिफ्ट का दरवाजा जाम हो गया और वह नहीं खुल रहा था। लिफ्ट नहीं खुलने के कारण लिफ्ट के अंदर फंसे यात्री परेशान हो गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर की आवाज सुनकर अन्य यात्रियों ने किसी तरह लिफ्ट के दरवाजे को हाथ से ठोक कर खोला। इसके बाद तीनों रेल यात्री लिफ्ट से बाहर आए।

--

पांच घंटा विलंब से पहुंची जम्मू तवी एक्सप्रेस

टाटानगर स्टेशन में बुधवार को पांच घंटा विलंब से जम्मू तवी एक्सप्रेस दोपहर तीन बजे पहुंची। जबकि इस ट्रेन का टाटानगर स्टेशन आने का समय सुबह 10.30 बजे है। वहीं नीलांचल एक्सप्रेस बुधवार की दोपहर एक बजे छह घंटा विलंब से टाटानगर स्टेशन पहुंची। जबकि इस ट्रेन का टाटानगर स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 7.30 बजे है। इसी तरह छपरा -टाटा एक्सप्रेस दो घंटा विलंब से टाटानगर स्टेशन बुधवार की सुबह करीब 8.30 बजे पहुंची। इस ट्रेन का टाटानगर स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 6.30 बजे है।

--

पांच रुपये अधिक ओवरचार्जिग में 20 हजार रुपये जुर्माना

टाटानगर स्टेशन स्थित एक्सप्रेस फूड सर्विस में रेल यात्री से ओवरचार्जिग करने के आरोप में रेलवे ने संचालक को 20 हजार रुपये का जुर्माना किया है। संचालक ने रेल यात्री अमन कुमार वर्मा से खाद्य पदार्थ पर अधिक पांच रुपये अधिक रकम की वसूली की थी। जिसकी शिकायत रेल यात्री ने ट्वीट कर रेल मंत्रालय में कर दी थी। शिकायत के बाद मामले में पड़ताल शुरू हुई और मामला सही पाया गया, जिसके बाद संचालक को जुर्माना किया गया।

--

रेल जीएम ने किया राजभाषा साइट की लांचिंग

दक्षिण पूर्व रेलवे क्षेत्रीय रेल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की तीसरी बैठक सोमवार को महाप्रबंधक अजय विजयवर्गीय की अध्यक्षता मेंगार्डेनरीच में हुई। इस मौके पर दक्षिण पूर्व रेलवे की राजभाषा अधिकारी श्रीमती आशा मिश्रा तथा आइटी सेंटर के जूनियर इंजीनियर आशीष मुखर्जी द्वारा तैयार राजभाषा वेब पेज का उद्घाटन किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.