This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

TCS Job : स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम से 70 हजार फ्रेशर्स को मिलेगी नौकरी, 2 नवंबर तक कर दें रजिस्ट्रेशन

TCS Job टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में काम करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। टीसीएस कैंपस सेलेक्शन से ज्यादा स्मार्ट हायरिंग पर जोर दे रही है। कंपनी की योजना 70 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देना है। इसके लिए दो नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करा लें।

Jitendra SinghWed, 20 Oct 2021 06:04 PM (IST)
TCS Job : स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम से 70 हजार फ्रेशर्स को मिलेगी नौकरी, 2 नवंबर तक कर दें रजिस्ट्रेशन

जमशेदपुर, जासं। टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) शीर्ष चार आईटी व्यवसायों में से एक है। टाटा समूह की यह कंपनी देश की सबसे बड़ी रिक्रूटर व ट्रेनर है। कंपनी की योजना इस वित्तीय वर्ष में ऑफ-कैंपस हायरिंग के माध्यम से 70,000 नए स्नातकों को नियुक्त करने की है। 

हाल ही में टीसीएस के सीईओ राजेश गोपीनाथन ने कहा कि ऑफ-कैंपस रोजगार कैंपस के दौरे को कम करेगा और पहुंच में सुधार करेगा। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि संस्थान को गुणवत्ता बेंचमार्क के रूप में काम करने से रोकेगा। क्योंकि अब गुणवत्ता के लिए सरोगेट के रूप में संस्थान पर निर्भर नहीं हैं। टीसीएस अब प्रतिभा विशेष पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। हालांकि कैंपस प्लेसमेंट के बजाय कंपनी ने अपने इन-हाउस स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम का अनावरण किया है, जिसके माध्यम से टीसीएस इस साल से विभिन्न भूमिकाओं में फ्रेशर्स को नियुक्त करेगी।

स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम के लिए दो नवंबर तक करना होगा रजिस्ट्रेशन

स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम के लिए योग्यता की शर्तों को पूरा करने वाले नौकरी चाहने वालों को दो नवंबर तक रजिस्ट्रेशन करना होगा। कंपनी ने घोषणा की है कि 19 नवंबर से सेलेक्शन टेस्ट आयोजित की जाएगी और परीक्षा के बाद साक्षात्कार की तारीखें दी जाएंगी।

TCS स्मार्ट हायरिंग BCA, B.Sc (गणित, सांख्यिकी, भौतिकी, रसायन विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, बायो केमेस्ट्री, कंप्यूटर विज्ञान, IT), और B.Voc के लिए CS / IT छात्रों में वर्ष 2020, 2021 में स्नातक कर चुके और 2022 में स्नातक करने वालों के लिए खुला है। कंपनी ने कहा कि टीसीएस स्मार्ट हायरिंग चयन प्रक्रिया के दौरान असाधारण प्रदर्शन करने वाले छात्रों को टीसीएस इग्नाइट - टीसीएस के अनूठे 'साइंस टू सॉफ्टवेयर' कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। यह प्रोग्राम आपको ट्रेंडिंग टेक्नोलॉजी पर प्रशिक्षित करता है और आपके लिए एक संपूर्ण और वैश्विक आईटी करियर का द्वार खोलेगा।

ऐसे करें स्मार्ट हायरिंग के लिए आवेदन

  • TCS नेक्स्ट स्टेप पोर्टल पर लॉगिन करें, रजिस्टर करें और TCS स्मार्ट हायरिंग प्रक्रिया के लिए आवेदन करें।
  • नए उपयोगकर्ताओं को ‘Register Now’ पर क्लिक करना होगा, श्रेणी को 'आईटी' के रूप में चुनना होगा।
  • इसके बाद अपना विवरण भरें तथा आवेदन पत्र को जमा करें और ‘Apply For Drive’ पर क्लिक करें।
  • अपने परीक्षण के तरीके का चयन करें (इन-सेंटर या रिमोट)
  • स्थिति की पुष्टि के लिए, आवेदकों को ‘Track Your Application’ की जांच करनी होगी। स्थिति ‘Applied for Drive’ के रूप में दिखाई देगी
  • इस स्मार्ट हायरिंग प्रोग्राम में पंजीकरण के समय नौकरी चाहने वालों को मूल शैक्षणिक दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे।
  • TCS iON परीक्षा के बारे में आवेदकों के साथ संवाद करेगा। कंपनी के अनुसार आवेदक Apply for Drive प्रक्रिया के दौरान एक बार परीक्षण मोड (इन-सेंटर या रिमोट) को नहीं बदल सकते हैं।

Edited By: Jitendra Singh

जमशेदपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner