Move to Jagran APP

Jamshedpur coronavirus News Update : जमशेदपुर में मिले 67 कोरोना पॉजिटिव, रिकवरी रेट 84 फीसद हुई

Jamshedpur coronavirus News Update . पूर्वी सिंहभूम जिले में लंबे समय के बाद शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की तादाद इतनी घटी है जिसमें महज 67 मरीज ही संक्रमित मिले। वहीं कोरोना से मरने वाले जिले के तीन लोग रहे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:13 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 04:47 PM (IST)
Jamshedpur coronavirus News Update : जमशेदपुर में मिले 67 कोरोना पॉजिटिव, रिकवरी रेट 84 फीसद हुई
जमशेदपुर में कोरोना रिकवरी रेट भी 84 फीसद तक बढ़ गई है।

जमशेदपुर, जासं।  पूर्वी सिंहभूम जिले में लंबे समय के बाद शुक्रवार को कोरोना संक्रमितों की तादाद इतनी घटी है, जिसमें महज 67 मरीज ही संक्रमित मिले। वहीं कोरोना से मरने वाले जिले के तीन लोग रहे। दूसरी ओर कोरोना संक्रमण से उबरने वालों की तादाद भी बढ़ रही है, जिससे रिकवरी रेट भी 84 फीसद तक बढ़ गई है।

loksabha election banner

शुक्रवार को अस्पताल से 149 लोगों को छुट्टी दी गई, जिससे ठीक होने वालों की कुल संख्या 9124 हो गई है।शुक्रवार को जिले में कोविड-19 के लिए 1512 लोगों का नमूना लिया गया था, जिसमें 67 की रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसमें 354 नमूनों की जांच आरटीपीसीआर से हुई, जिसमें 34 संक्रमित निकले। ट्रूनेट मशीन से की गई 140 की जांच में 10 और रैपिड एंटीजन टेस्ट में 1018 नमूनों से 23 लोग संक्रमित मिले।

चार उपायुक्‍त के आवासीय कार्यालय के कर्मचारी

शुक्रवार को मिले नए संक्रमितों में चार उपायुक्त के आवासीय कार्यालय में कार्यरत कर्मचारी हैं। इसके अलावा एक साकची स्थित एक होटल का एक और गोलमुरी के दो होटल में काम करने वाले सात व पांच कर्मचारी हैं। मानगो के डिमना रोड स्थित एक आवासीय कालोनी के एक ही परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले। इसी तरह बारीडीह स्थित एक रिहाइशी कालोनी में भी एक परिवार के तीन लोग संक्रमित पाए गए। इन संक्रमितों में एमजीएम अस्पताल के कोविड वार्ड का एक और सदर अस्पताल का एक कर्मचारी भी है। अन्य संक्रमित मानगो, सोनारी, परसुडीह, हाता आदि क्षेत्र के हैं। जिले में अब तक 11,016 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

तीन की हुई मौत

शहर में कोरोना संक्रमित तीन लोगों की मौत हुई है, जिसमें एक सर्किट हाउस एरिया के 56 वर्षीय पुरुष है, जिसे 26 सितंबर को अस्पताल में भर्ती किया गया था। बिरसानगर की 75 वर्षीय महिला 30 सितंबर को अस्पताल में भर्ती हुई थी, जबकि तीसरा मृतक टाटानगर स्थित रेलवे कॉलोनी का 49 वर्षीय पुरूष है, जिसे एक अक्टूबर को भर्ती किया गया था। सभी टीएमएच में इलाजरत थे। इन सभी को सांस लेने में दिक्कत व बुखार की शिकायत थी।

कोरोना संक्रमित पांच शवों का हुआ अंतिम संस्कार

भुइयांडीह स्थित स्वर्णरेखा घाट पर शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पांच शवों का अंतिम संस्कार हुआ। इसमें बिष्टुपुर के सर्किट हाउस एरिया (56), रेलवे कालोनी टाटानगर (49), सरायकेला-खरसावां जिला स्थित आदित्यपुर निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग के अलावा परसुडीह की 50 वर्षीय महिला व सरायकेला-खरसावां जिला स्थित गम्हरिया की 24 वर्षीय युवती का शव शामिल था।

एमजीएम अस्पताल में इलाज के दौरान मौत, शव ले जाने को लेकर हंगामा

महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को उस समय हंगाम हो गया। जब मेडिसिन वार्ड में भर्ती मरीज की मौत हो गयी। चूंकि मृत मरीज कोरोना पाजिटव थीं, इसके कारण अस्पताल प्रबंधन ने मृत कोरोना पॉजिटिव शव को ले जाने की इजाजत अस्पताल प्रबंधन ने नहीं दिया। इससे अस्पताल परिसर में करीब एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल था। एमजीएम अस्पताल प्रबंधन ने ग्रामीणों को कोरोना का नियम बताकर शव देने से मना कर दिया था। लेकिन ग्रामीण बात मानने को तैयार नहीं थे। बाद में अस्पताल के पदाधिकारियों ने पुलिस को बुला लिया। जब पुलिस अस्पताल पहुंची तब परिजन शव देखने की जिद करने लगे। इस संबंध में एमजीएम अस्पताल के उपाधीक्षक डा. नकुल चौधरी ने बताया कि बड़ा गम्हरिया निवासी टीबी के मरीज का मेडिसिन विभाग में दो दिनों से इलाज चल रहा था। शुक्रवार की सुबह उसकी मौत हो गई। जब शव का सैंपल की जांच कराया गया तो रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया। इससे शव को शवगृह में रखवा दिया गया, लेकिन मृतक के परिजन शव मांग रहे थे। बाद में ग्रामीण कोरोना जांच पर सवाल उठाकर शव देखने पर अड़ गए। इससे पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को शवगृह ले जाकर शव दिखाया। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए।

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.