Move to Jagran APP

टाटानगर केंद्रीय विद्यालय में बनेगा 30 बेड का कोविड केयर सेंटर Jamshedpur News

टाटानगर रेलवे अस्पताल के डाक्टरों ने स्कूल का निरीक्षण किया। इस कोविड केयर सेंटर में कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज से जुड़ी सारी सुविधाएं होगी।

By Vikas SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:03 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:03 PM (IST)
टाटानगर केंद्रीय विद्यालय में बनेगा 30 बेड का कोविड केयर सेंटर Jamshedpur News
टाटानगर केंद्रीय विद्यालय में बनेगा 30 बेड का कोविड केयर सेंटर Jamshedpur News

जमशेदपुर (जागरण संवाददाता)। टाटानगर में रेलकर्मचारियों के बीच कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है। कई रेलकर्मी कोरोना पाजिटिव भी हुए हैं। रेलवे अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की उचित व्यवस्था नहीं होने से उन्हें एमजीएम या टीएमएच भेजा जाता है।

loksabha election banner

इससे रेलकर्मियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। इसको देखते हुए रेलवे ने टाटानगर केंद्रीय विद्यालय में 30 बेड का कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। केंद्रीय विद्यालय को कोविड केयर सेंटर बनाने के निर्णय के बाद टाटानगर रेलवे अस्पताल के डाक्टरों ने स्कूल का निरीक्षण किया। इस कोविड केयर सेंटर में  कोरोना संक्रमित मरीज के इलाज से जुड़ी सारी सुविधाएं होगी।

कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को देखने की जिम्मेवारी रेलवे अस्पताल के डाक्टर व नर्स की है। इस अस्पताल में जो डाक्टर मरीजों को देखेंगे उनकी ड्यूटी सात दिनों तक लगातार अस्पताल में होगी। फिर वहीं डाक्टर सात दिनों तक अस्पताल के ऊपरी तल में क्वारंटाइन में रहेंगे और फिर सात दिनों तक अपने घर जाकर क्वारंटाइन में रहेंगे। यानी 14 दिनों के बाद वे फिर से सात दिनों के लिए कोविड केयर सेंटर में मरीजों के बीच ड्यूटी करेंगे।  

रेलवेकर्मचारियों का होगा इस अस्पताल में इलाज 

टाटानगर केंद्रीय विद्यालय में कोविड केयर सेंटर में  सिर्फ रेलकर्मचारियों का इलाज किया जाएगा। शहर में अगर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ी और अस्पतालों में बेड की कमी हुई तो ही गैर रेलकर्मियों को केंद्रीय विद्यालय स्थित कोविड सेंटर भर्ती किया जाएगा। इसकी पूरी रुपरेखा तैयार कर ली गई है। 

विद्युत लोको ट्रेनिंग स्कूल में बनने वाला 400 बेड का कोविड अस्पताल में पेच

टाटानगर विद्युत लोको ट्रेङ्क्षनग स्कूल में 400 बेड का कोविड अस्पताल जिला प्रशासन के द्वारा बनाए जाने को लेकर जिला प्रशासन ने विद्युत लोको ट्रेनिंग स्कूल का निरीक्षण भी किया था। लेकिन अब कोविड अस्पताल बनने में पेंच लगनेल लगा है। मेंस यूनियन नेताओं के विरोध के बाद चक्रधरपुर मंडल के डीआरएम वीके साहू ने निर्णय बदल दिया। अब केंद्रीय विद्यालय में कोविड केयर सेंटर बनाने का निर्णय लिया है। रेलकर्मचारियों के लिए अलग से कोविड केयर सेंटर बनाने के निर्णय से रेलकर्मियों में खुशी देखी जा रही है। रेलकर्मियों को सरकारी अस्पतालों में इलाज कराने में परेशानी हो रही थी।   

केंद्रीय विद्यालय टाटानगर में कोविड केयर सेंटर बनाने की पहल की जा रही है। इस अस्पताल में रेलकर्मियों का इलाज होगा। रेलकर्मियों के बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। -विकास कुमार एरिया मैनेजर टाटानगर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.