Move to Jagran APP

आठ माह बाद खुले विद्यालय, कक्षाओं में बेटियों की रही उपस्थिति

संवाद सहयोगी हजारीबाग कोविड के कारण आठ माह से बंद विद्यालयों में सरकारी फरमान के बाद पढ़ाई शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Dec 2020 08:45 PM (IST)Updated: Mon, 21 Dec 2020 08:45 PM (IST)
आठ माह बाद खुले विद्यालय, कक्षाओं में बेटियों की रही उपस्थिति
आठ माह बाद खुले विद्यालय, कक्षाओं में बेटियों की रही उपस्थिति

संवाद सहयोगी, हजारीबाग : कोविड के कारण आठ माह से बंद विद्यालयों में सरकारी फरमान के बाद रौनक लौट आई। विद्यालय में पढ़ाई को लेकर बेटियां कहीं ज्यादा चौकस नजर आई। हर विद्यालयों में बेटियों की उपस्थिति 75 प्रतिशत रही। वहीं छात्र इक्का दुक्का हीं विद्यालय में नजर आए। बड़ी बात यह रही कि सरकारी फरमान से कहीं ज्यादा तैयारी विद्यालय और विद्यार्थियों में देखने को मिली। यहां छात्र परीक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरी तैयारी से पढ़ाई करने आए थे। मास्क के साथ-साथ विद्यार्थी कई विद्यार्थी सैनिटाइजर भी लेकर कक्षाओं में दिखे । ठंड को लेकर कक्षाएं खुली धूप में चली । हिदू स्कूल परिसर में प्राचार्य डा. ज्वाला प्रसाद सिंह स्वयं हीं विद्यालय को सैनिटाइज कराते दिखाई दिए। वहीं जिला स्कूल में प्रभारी प्रधानाध्यापक उपेंद्र कुमार कक्षा को लेकर शिक्षकों को डयूटी रोस्टर समझाते दिखे। जिला स्कूल में दशम में 42 तथा 12 वीं में 342 विद्यार्थी हैं। यहां भी छात्राओं की संख्या सबसे अधिक रही। वहीं कोविड को लेकर राजकीय बालिका विद्यालय में आने वाले विद्यार्थियों का विद्यालय परिवार द्वारा स्वागत के साथ-साथ नियमों की पूरी तरह से पालन भी कराया गया। यहां विद्यालय में प्रवेश से पूर्व विद्यार्थियों का तापमान मापा गया। हाथ सैनिटाइज कराए गए , जिन छात्रों के पास मास्क नहीं थे। उन्हें विद्यालय की ओर से मास्क उपलब्ध कराए गए।

loksabha election banner

------------------------

शीत ऋतु अवकाश पर नहीं जाएंगे शिक्षक, चलेगी कक्षाएं

दशम और 12 वीं की परीक्षा और कोविड को देखते हुए इस वर्ष शीत ऋतु अवकाश पर शिक्षक नहीं जाएंगे। अवकाश होने पर भी विद्यार्थियों को कक्षाएं मिलेगी। जिला स्कूल के शिक्षकों का यह विचार है। प्राचार्य उपेंद्र कुमार ने बताया कि परीक्षा की तैयारी शुरु कर दी गई है। विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए मॉडल प्रश्न पत्र की तैयारी शुरू करा दी गई है। आनलाइन पढ़ाई के दौरान पूर्व में हीं कोर्स पूरा करा दिया गया था। परीक्षा को लेकर तैयारी कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.