Move to Jagran APP

े़ बच्चों की पढ़ाई की करें भरपाई : जयंत सिन्हा

लीड----------- सांसद की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक दिए कई नि

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 08:28 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 08:28 PM (IST)
े़ बच्चों की पढ़ाई की करें भरपाई : जयंत सिन्हा
े़ बच्चों की पढ़ाई की करें भरपाई : जयंत सिन्हा

लीड-----------

loksabha election banner

सांसद की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति की बैठक, दिए कई निर्देश

जासं, हजारीबाग : समाहरणालय सभागार में जिला विकास समन्वय एवं मूल्यांकन समिति (दिशा) की बैठक सांसद जयंत सिन्हा की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई। बैठक के दौरान सांसद ने कोरोना काल में बच्चों की शिक्षा को लेकर चर्चा की। बताया गया कि कोरोना की वजह से जो गैप आया है उस कमी को कैसे पूरा किया जाएगा। सांसद ने कहा कि इसके लिए टोला शिक्षा और आनलाइन शिक्षा पर जोर दें। कमजोर बच्चों की पहचान कर उन पर विशेष ध्यान दें। सांसद ने

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की गुणवत्ता के मामले की जांच करने सहित संबंधित कार्यकारी विभाग व एजेंसियों के संवेदकों से सड़कों को मरम्मत कराने, गुणवत्ता का पालन करने का निर्देश दिया। बैठक में एलएनटी कंपनी द्वारा शहरी जलापूर्ति योजना के तहत हो रहे कार्याें की भी समीक्षा की गई। सांसद ने पूछा कि कोनार पेयजलापूर्ति योजना की शुरुआत कब होगी। बरही सहित •िाले के अन्य प्रखंडों में निर्माणाधीन व लंबित जलापूर्ति योजनाओं, ग्रामीण सोलर जलापूर्ति की खराबी व अन्य अड़चनों को दूर कर जलापूर्ति शुरू करने का निर्देश पेयजल विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया। साथ ही डीडीसी को पेयजल स्वच्छता विभाग को दिए निदेश व अनुपालन की मानिटरिग करने को कहा। पैक्सों के माध्यम से धान खरीदी व भुगतान मामले की समीक्षा करते हुए पैक्सों में बिचौलिए किस्म के लोगों के द्वारा धान बिक्री की शिकायत मामले की जांच करने का निर्देश आपूर्ति अधिकारी को दिया गया। मौके पर बरही विधायक उमा शंकर अकेला, उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद, डीडीसी अभय कुमार सिन्हा, जिला स्तरीय पदाधिकारी सहित कई अन्य मौजूद थे।

सदर विधायक मनीष जायसवाल ने बिजली की समस्या को जोरदार ढंग से उठाया। उन्होंने हजारीबाग में बिजली आपूर्ति की गंभीर समस्या परकहा प्रतिदिन लगभग 15 घंटे से अधिक समय तक बिजली बाधित हो रही है जिससे आम जनमानस परेशान है और त्राहिमाम कर रहा है। वहीं पेयजल एवं स्वच्छता विभाग द्वारा कटकमसांडी और कटकमदाग प्रखंड क्षेत्र के करीब 15 से 20 पंचायतों में अंडर ग्राउंड वाटर सप्लाई की बजाए छड़वा डैम का पानी सीधे सप्लाई करने की मांग उठाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.