This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

गिरिडीह में खुलेगा मेडिकल कालेज, प्रस्ताव पर सहमति

लीड---- विभावि में सिडिकेट की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय पीएचडी की नियमावली 2009 20

JagranWed, 28 Jul 2021 07:22 PM (IST)
गिरिडीह में खुलेगा मेडिकल कालेज, प्रस्ताव पर सहमति

लीड----

विभावि में सिडिकेट की बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय

पीएचडी की नियमावली 2009 2016 और 20 21 को मिली हरी झंडी

डीट परीक्षा के लिए जारी होगी शीघ्र अधिसूचना

संवाद सहयोगी हजारीबाग : विनोबा भावे विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में बुधवार को सिडिकेट की 169 वी बैठक कुलपति डा. मुकुल नारायण देव की अध्यक्षता में हुई। कुलपति के आदेश से बैठक की शुरुआत करते हुए कुलसचिव डॉ एमके सिंह ने उपस्थित सदस्यों का स्वागत किया। इसके पश्चात क्रमवार सभी एजेंडा पटल पर रखे गए और उस पर गहन चर्चा की गई।

पूर्व में संपन्न हुए नव शिक्षण समिति भवन समिति क्रय विक्रय समिति विद्वत परिषद के निर्णयों की संपुष्टि की गई। वित्त समिति के निर्णयों को आंशिक संशोधित करते हुए अनुमोदित किया गया । गिरिडीह में मेडिकल कॉलेज खोले जाने से संबंधित रंजीत राय के प्रस्ताव पर सैद्धांतिक स्वीकृति मिली।

अभिषद सदस्य डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह के प्रस्ताव पर निर्णय लिया गया कि अतिथि भवन तथा परिसर स्थित अन्य भवनों के रंग रोगन के लिए निविदा आमंत्रित किया जा सकेगा। उनके एक महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर विमर्श किया गया कि विश्वविद्यालय कर्मचारी कल्याण कोष के परिनियमों को पुन: संशोधित कर इसे वित्तीय ²ष्टि से शुद्ध किया जाएगा। इसके लिए शीघ्र ही शिक्षक एवं शिक्षकेतर के प्रतिनिधि बैठक कर अंतिम निर्णय ले सकेंगे।

डॉक्टर जॉनी रूफीना तिरकी के प्रस्तावों को स्वीकृत करते हुए विश्वविद्यालय मुख्य द्वार से यूएलसी तथा विनोदिनी तरवे पार्क के चारों ओर की सड़क के जीर्णोद्धार की स्वीकृति मिली। पंकज नेता के प्रस्ताव को वितरित करते हुए पीएचडी के लिए डीट की परीक्षा आयोजित करने के लिए अविलंब अधिसूचना जारी करने का निर्णय लिया गया। पीएचडी परिनियम 2009, 2016 व 2021 को अनुमोदित किया गया। करणपुरा कॉलेज के दानदाता के रूप में टुकेश्वर प्रसाद के नाम को अनुमोदित किया गया।

चास कॉलेज के अजीत रंजन बटवाल और श्रीकांत सिन्हा तथा मार्खम कॉलेज के डॉक्टर सीपी दांगी को 10 वर्षीय कालबद्ध प्रोन्नति योजना के तहत व्याख्याता से उपाचार्य के पद पर प्रोन्नति देने की स्वीकृति मिली। आदर्श कॉलेज के डॉक्टर सुशील कुमार सिंह जमुना प्रसाद सिंह तथा चास कॉलेज के उपेंद्र श्रीवास्तव को उपाचार्य के पद पर प्रोन्नति देने की स्वीकृति मिली।

डॉक्टर जटा धर दुबे सेवानिवृत्त उपाचार्य एवं केबी कॉलेज के सेवानिवृत्त डॉ इंद्रजीत प्रसाद को विश्वविद्यालय आचार्य के पद पर प्रोन्नति देने की स्वीकृति प्रदान की गई। आदर्श कॉलेज के जटाशंकर सिंह एसएसएलएनटी कॉलेज के कृष्णा मित्रा के प्रस्ताव को भी स्वीकृति मिली।

बैठक में प्रति कुलपति डॉ अजीत कुमार सिन्हा, डॉ इंद्रजीत कुमार ,डॉ प्रकाश चंद्र देवघरिया, डॉ मिथिलेश ,डॉ चंद्रशेखर सिंह ,डॉक्टर एलपी मिश्रा ,डॉ अजय मुरारी ,डॉक्टर शारदा शर्मा , डॉ रेखा रानी ,डॉ विमल रेवन, डा.जॉनी रूफीना, पंकज मेहता और रंजीत राय प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Edited By Jagran

हजारीबाग में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner