Move to Jagran APP

OLX पर दूसरों की गाड़ी दिखा शातिर ने ठग लिए 50 लाख, CRPF दारोगा तक को नहीं छोड़ा

जरबा निवासी सुजीत साव दूसरों के वाहन की तस्वीर ओएलएक्स पर डालकर उन्हें बेचने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ लेता था। पूरे परिवार के साथ मिलकर 50 लाख रुपये से अधिक ठग चुका है।

By Edited By: Published: Wed, 17 Jul 2019 10:31 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jul 2019 07:11 AM (IST)
OLX पर दूसरों की गाड़ी दिखा शातिर ने ठग लिए 50 लाख, CRPF दारोगा तक को नहीं छोड़ा
OLX पर दूसरों की गाड़ी दिखा शातिर ने ठग लिए 50 लाख, CRPF दारोगा तक को नहीं छोड़ा

चरही (हजारीबाग), [रंजीत सिन्हा]। ओएलएक्स पर गाड़ी बेचने के नाम पर देश के विभिन्न शहरों के दर्जनों लोगों को लाखों रुपये का चूना लगाने वाले एक शातिर अपराधी पर चरही पुलिस मेहरबान हो गई है। वह अपराधी को गिरफ्तार करने के बजाय पीडि़तों से उसका समझौता कराने की कोशिश में जुटी है। बताया जाता है कि हजारीबाग जिले के चरही क्षेत्र के आदर्श ग्राम जरबा निवासी सुजीत साव (25) दूसरों के वाहन की तस्वीर ओएलएक्स पर डालकर उन्हें बेचने के नाम पर लोगों से पैसे ऐंठ लेता था।

loksabha election banner

राजस्थान सहित कई स्थानों पर वह इस तरीके से 50 लाख रुपये से अधिक की ठगी कर चुका है। सुजीत ने चुरचू में पदस्थापित 22 बटालियन के सीआरपीएफ के एक जवान से ट्रक बेचने के नाम पर 2.60 लाख रुपये और एक अन्य गाड़ी बेचने के नाम पर सीआरपीएफ बटालियन नंबर 197 बीएन चाइबासा के जवान रामकिशोर कुमार से 5.80 लाख की ठगी कर ली। जब खरीदी गई गाड़ी उसे नहीं मिली तब चरही थाना में पीडि़त जवान ने उसके विरुद्ध कार्रवाई के लिए आवेदन दिया।

पीडि़त का कहना है कि चुरचू पुलिस सुजीत को पकडऩे की जगह उससे समझौता कराने का प्रयास कर रही है। चुरचू में पदस्थापित जवान को दो लाख रुपये समझौता करा पुलिस ने वापस भी करा दिए हैं। ठग सुजीत पर चरही ही नहीं बल्कि गुमला के सिसई थाना, रामगढ़ के घाटो थाना, गिरीडीह के राजनधनवार थाना में भी करीब 20 लाख रुपए ठगी करने का आरोप है।

मोबाइल दारोगा को भी नहीं छोड़ा
ओएलएक्स पर दूसरे वाहन का फोटो डालकर धोखाधड़ी कर रहा सुजीत ने मोबाइल दारोगा को भी नहीं छोड़ा । उसने हजारीबाग में पदस्थापित दारोगा(एमटीओ) राजबल्लभ ङ्क्षसह को गाड़ी दिखाकर 85 हजार की धोखाधड़ी की। इस मामले में कोर्ट में राजबल्लभ सिंह ने परिवाद वाद दायर किया है।

2016 में पहली बार दर्ज हुआ था मामला, बंद हो गई फाइल
सुजीत पर धोखाधड़ी को लेकर पहली बार चरही में कांड संख्या 80/16 भुक्तभोगी जमशेदपुर,टेल्को थाना निवासी,अरुण कुमार राय ने दर्ज कराया था। सुजीत ने गाड़ी बेचने के नाम पर लगभग 6 लाख की ठगी कर ली। कई बार चक्कर लगाने के बाद मामला तो पुलिस ने दर्ज कर लिया। लेकिन भुक्तभोगी के निधन हो जाने की सूचना के बाद फाइल ही बंद कर दी।

पंजाब के गुरु दयाल, गुमला के जितेंद्र, टंडवा के तौफिक से भी ठगी
सुजीत ने पंजाब निवासी वाहन मालिक गुरु दयाल ङ्क्षसह को हाइवा बेचने के नाम पर दो लाख, गुमला के सिसई निवासी जितेंद्र कुमार साहु से 6 .56 लाख तथा चतरा जिला के टंडवा सराढू निवासी मो. तौफिक आलम को भी 14 चक्का ट्रक बेचने के नाम पर 3.90 लाख की ठगी कर ली।

आरोपी के घर पर गए थे, वह बाहर है, लेकिन मेरे संपर्क में है। बात हो गई है, पैसे वापस कर देगा। गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। हलधर तिग्गा, प्रभारी थाना प्रभारी हजारीबाग।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.