Move to Jagran APP

पांच बच्चों का बाप है दुष्कर्मी धर्म प्रचारक

गुमला : धर्म एवं अध्यात्म की आड़ में समाज में विश्वसनीय और पवित्र समझे जाने वाले धर्म प्रचारक पास्ट

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Nov 2018 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 16 Nov 2018 09:18 PM (IST)
पांच बच्चों का बाप है दुष्कर्मी धर्म प्रचारक
पांच बच्चों का बाप है दुष्कर्मी धर्म प्रचारक

गुमला : धर्म एवं अध्यात्म की आड़ में समाज में विश्वसनीय और पवित्र समझे जाने वाले धर्म प्रचारक पास्टर चरकू उरांव ने गुरुवार को दोपहर बाद जिस तरह से पांच वर्षीय मासूम को अपनी द¨रदगी का शिकार बनाया उससे समाज के लोग आहत हैं। एक तो धर्म प्रचारक उस पर पांच बच्चों के बाप की ऐसी हरकत। लोग निंदा कर रहे हैं, ग्रामीणों में जबरदस्त आक्रोश है।

loksabha election banner

सोचने पर विवश हैं कि धर्म और अस्मत का पहरेदार ही जब लुटेरा निकले तो किसपर भरोसा किया जाए। विलिवर्स चर्च जिरमी कुरुमगढ़ से जुड़ा चरकू धर्म प्रचार का काम करता था। शादीशुदा पास्टर चरकू के पांच बच्चों का बाप होने के बावजूद इस तरह के घृणित कार्रवाई की खुद चर्च के पुरोहित ने निंदा की है। बच्ची की अस्मत पर डाका डालकर धर्म प्रचारक चरकू ने अविश्वास का भाव पैदा कर दिया है। इस बीच विलिवर्स चर्च टुकूटोली के धर्म पुरोहित धनसीत लकड़ा ने कहा कि पिछली बैठक में ही उस पास्टर को धर्म के अनुसार काम नहीं करने और अपेक्षा पर खरा नहीं उतरने के कारण हटाने की चेतावनी दी गई थी। उन्होंने कहा कि घटना अति ¨नदनीय है। कानून अपना काम कर रहा है।

थाना प्रभारी नीरज मिश्रा ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद बिना विलंब किए हुए ग्रामीणों के सहयोग से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया और उसे शुक्रवार को जेल भेज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.