Move to Jagran APP

नकाबपोश अपराधियों ने परिवार को बंधक बनाकर लूटा नगद व जेवर

गुमला शहरी क्षेत्र के दुदुरिया बैंक कालोनी में नकाबपोश अपराधियों ने लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना रविवार मध्य रात्रि के बाद की है। सात से आठ की संख्या में नकाबपोश अपराधियों ने प्रो नंदकुमार केसरी के घर का मेन दरवाजा काटकर अंदर प्रवेश किया

By Jagran News RanchiEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 02:09 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 02:09 PM (IST)
नकाबपोश अपराधियों ने परिवार को बंधक बनाकर लूटा नगद व जेवर
गुमला शहरी क्षेत्र के दुदुरिया बैंक कालोनी में नकाबपोश अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया

गुमला, जासं । गुमला शहरी क्षेत्र के दुदुरिया बैंक कालोनी में नकाबपोश अपराधियों ने लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। घटना रविवार मध्य रात्रि के बाद की है। बताया जा रहा है कि सात से आठ की संख्या में नकाबपोश अपराधियों ने प्रो नंदकुमार केसरी के घर का मेन दरवाजा काटकर अंदर प्रवेश किया। घर में मौजूद तीन लोगों को बंधक बना लिया। सबसे पहले अपराधियों ने प्रोफेसर के हाथ बांधे। इसके बाद दूसरे कमरे में जाकर उनकी मां और पत्नी के गले और हाथ में पहने हुए जेवरात लूट लिए। इसके बाद तीनों के हाथ पैर बांधकर एक कमरे में बंद कर दिया।

loksabha election banner

45 मिनट तक लूट की घटना को देते रहे अंजाम

सभी नकाबपोश अपराधी लगभग 45 मिनट तक लूट की घटना को अंजाम देते रहे। प्रो नंदकुमार केसरी ने बताया कि अपराधियों ने लगभग सात लाख के आभूषण और घर में रखे लगभग 40 हजार रुपये नगद लेकर भाग निकले। सोमवार की सुबह घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई है और मामले की छानबीन में जुट गई है। पीड़ित परिवार ने बताया कि सभी अपराधी नकाबपोश थे। उम्र करीब 25 से 30 वर्ष के बीच की थी। पीड़ित के द्वारा अज्ञात के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कराया गया है। वहीं पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है। रियाहशी इलाके में डकैती की घटना के बाद आसपास के इलाके में भय का माहौल व्याप्त है।

रात्रि गश्ती होती तो नहीं घटती घटना

आमतौर पर देखा जा रहा है कि रात्रि गश्ती में कोताही की वजह से ऐसी घटनाएं घटित हो रही हैं। लोगों ने कहा कि जब घटना हो जाती है तब पड़ताल या फिर सख्ती किए जाने का क्या फायदा। यदि पुलिस प्रशासन प्रतिदिन सख्ती बरते तो अपराध पर लगाम लगाया जा सकता है। लेकिन ऐसा होता नहीं है। जिस कारण आमजनों को काफी परेशानी होती है। उन्हें अपने जानमाल की रक्षा करना भी किसी चुनौती से कम नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.