This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

दो पैसेंजर ट्रेनों का होगा था विस्तार, रेलवे ने बंद की एक ट्रेन

संवाद सहयोगी गोड्डा जिला मुख्यालय के लिए बीते आठ अप्रैल-2021 का दिन ऐतिहासिक रहा था जब

JagranThu, 29 Jul 2021 06:45 PM (IST)
दो पैसेंजर ट्रेनों का होगा था 
विस्तार, रेलवे ने बंद की एक ट्रेन

संवाद सहयोगी, गोड्डा : जिला मुख्यालय के लिए बीते आठ अप्रैल-2021 का दिन ऐतिहासिक रहा था, जब नवनिर्मित गोड्डा रेलवे स्टेशन से रेल परिचालन की शुरूआत हमसफर सुपर फास्ट स्पेशल ट्रेन से हुई थी। कयास लगाए जा रहे थे कि जब शुरूआत ही एक्सप्रेस ट्रेन से हुई तो आने वाले समय में भी यहां से बेहतर रेल सेवा लोगों को मिलेगी। इसकी घोषणा भी हुई। रेलवे ने भी कहा कि सुविधा बढ़ेगी। लेकिन, एक मात्र एक्सप्रेस ट्रेन के बाद जिला मुख्यालय के यात्रियों को लोकल ट्रेन की सुविधा इन चार महीनों में नहीं मिल पाई है। इसका नतीजा है कि चार माह के बाद भी गोड्डा रेलवे स्टेशन से एक भी पैसेंजर ट्रेन का परिचालन शुरू नहीं हो पाया। अन्य जगह के लिए रोज नई ट्रेन के परिचालन की खबरें आती है लेकिन गोड्डा-हंसडीहा रेलखंड पर यात्री ट्रेन की सुविधा को लेकर रेलवे अधिकारी का रवैया अब नकारात्मक हो रहा है। रेल अधिकारी ट्रेन परिचालन को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे है।

रेलवे की ओर से यहां दो पैसेंजर ट्रेन के विस्तार की घोषणा की गई थी लेकिन अब रेलवे ने पोड़ैयाहाट से भागलपुर तक चलने वाली लोकल पैसेंजर ट्रेन को आगामी एक अगस्त से बंद करने का निर्णय लिया है। जिस तरह से पोड़ैयाहाट-भागलपुर तक चलने वाली ट्रेन को बंद किया जा रहा है अगर यही स्थिति रही तो किसी दिन गोड्डा से खुलने वाली हमसफर स्पेशल ट्रेन भी कही बंद न हो जाए। जुलाई में संभावना जताई गई थी कि पोड़ैयाहाट तक आने वाली दो यात्री ट्रेनों का विस्तार गोड्डा रेलवे स्टेशन तक कर दिया जायेगा।

भागलपुर-हंसडीहा-दुमका रेलखंड के लिए जो ट्रेन चलाने की बात कही जा रही है उसके अनुसार अब पोड़ैयाहाट से भागलपुर तक चलने वाली स्पेशल ट्रेन पहली अगस्त से रद कर दी गई है। इसकी जगह कोई नियमित ट्रेन नहीं दी गई है। इसकी जारी टाइम टेबल में पोड़ैयाहाट से भागलपुर के लिए कोई यात्री ट्रेन नहीं है। हंसडीहा से भागलपुर के लिए यात्री ट्रेन चलेगी। यानी कि अब गोड्डा हंसडीहा रेलखंड पर साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस व दुमका पोड़ैयाहाट पैसेंजर ट्रेन को छोड़ फिलहाल कोई ट्रेन नहीं चलेगी। इधर रेलवे की इस रवैया से लोगों में नाराजगी भी है। जुलाई माह में तय हो गया है कि गोड्डा रेलवे स्टेशन से कोई यात्री ट्रेन नहीं चलेगी जिन दो ट्रेन का विस्तार होना था उसमें से एक ट्रेन पोड़ैयाहाट भागलपुर स्पेशल पैसेंजर ट्रेन पहली अगस्त से रद हो गई है। इस बाबत भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश कुमार झा ने कहा कि रेलवे का यह निर्णय सही नहीं है। इस पर विचार करना चाहिए । लंबे अरसे बाद गोड्डा से रेल चलनी शुरू हुई जो ट्रेन आसानी से गोड्डा तक आ सकती है उसे भी अधिकारी लटका कर रखे हुए है पोड़ैयाहाट से भागलपुर के लिए ट्रेन का गोड्डा तक विस्तार होना था अब कहा जा रहा है यह ट्रेन भी रद कर दी एक अगस्त से। कहा कि रेलवे के अधिकारी गोड्डा रेलवे स्टेशन से रांची के साथ ही दुमका व भागलपुर के लिए जनता के हित में नई ट्रेन चलाए ताकि लोगों को अरबों की इस रेल परियोजना का लाभ मिल सके। मामले से सांसद को अवगत कराऊंगा।

Edited By Jagran

गोड्डा में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

blinkLIVE

Saridon #NoMoreHidingHeadaches विषय पर चर्चा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!