Move to Jagran APP

रेल उद्घाटन में हुए हंगामे को लेकर विधायक ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता गोड्डा गोड्डा में रेल परियोजना के उद्घाटन और हमसफर एक्सप्रेस ट्रे

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 05:25 PM (IST)
रेल उद्घाटन में हुए हंगामे को लेकर विधायक ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र
रेल उद्घाटन में हुए हंगामे को लेकर विधायक ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, गोड्डा : गोड्डा में रेल परियोजना के उद्घाटन और हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के पूर्व गोड्डा रेलवे स्टेशन में हुए हंगामे को लेकर पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। इसमें विधायक ने सांसद और उनके समर्थकों पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है। पत्र में कहा गया है कि बीते आठ अप्रैल को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गोड्डा- हंसडीहा रेल लाइन के उद्घाटन और गोड्डा से हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए स्थानीय विधायक होने पर उन्हें भी रेल प्रशासन की ओर आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में झारखंड के मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन पहुंचे थे। साथ में महागामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह भी थीं। जब वे लोग कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे तो विधायकों के लिए आवंटित कुर्सी पर सांसद के समर्थक बैठे थे। इस पर जब उन्होंने प्रशासन से कुर्सी खाली कराने का आग्रह किया तो सांसद आपा खो बैठे और कहने लगे तुम कौन होते हो बोलने वाले। इस बीच उनके समर्थकों ने भद्दी भद्दी बातें कही। सांसद और उनके समर्थकों ने धकेल दिया। समर्थक गोड्डा और गोड्डा से बाहर देवघर और भागलपुर के रहने वाले थे। इस दौरान प्रशासन के पदाधिकारियों की सूझ बूझ एवं बीच बचाव करने से अप्रिय घटना को टाला गया। लेकिन इस घटना से उन्हें मानसिक ओर शारीरिक रूप से काफी तकलीफ पहुंची है। सरकार पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों पर उचित कार्रवाई करे।

loksabha election banner

विधायक यादव ने रेल प्रशासन की व्यवस्था पर भी सवाल उठाया। कहा कि उद्घाटन के दिन सुबह नौ बजकर पांच मिनट में मालदा डिवीजन के डीआरएम यतेंद्र कुमार की ओर से उन्हें निमंत्रण पत्र दिया गया। रेल परियोजना केंद्र और राज्य सरकार के बराबर अंशदान से धरातल पर उतरी है। गोड्डा- हंसडीहा रेल लाइन के निर्माण में राज्य सरकार ने 249 करोड़ रुपये पूर्व में दिया है वहीं इसी वित्तीय वर्ष में भी अंशदान का 20 करोड़ रुपये राज्य बजट में आवंटित किया गया है। पूरे राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं में राज्य सरकार ने 3536 करोड़ रुपये का अंशदान दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.