Move to Jagran APP

टीकाकरण के लिए परसा में चला विशेष अभियान

संवाद सहयोगी हनवारा कोविड-19 से बचाव के लिए परसा पंचायत के समाजसेवियों शिक्षाविदों ने सघ्

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 12:28 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 12:28 AM (IST)
टीकाकरण के लिए परसा में चला विशेष अभियान
टीकाकरण के लिए परसा में चला विशेष अभियान

संवाद सहयोगी, हनवारा : कोविड-19 से बचाव के लिए परसा पंचायत के समाजसेवियों ,शिक्षाविदों ने सघन अभियान चलाया। कर्मियों ने डोर टू डोर जन जागरण अभियान चलाया। उन्होंने अलग अंदाज में टीकाकरण की दर को बढ़ाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

परसा पंचायत को रेड जोन में रखा गया है। अभियान को गति देने में संकुल स्तरीय नोडल पदाधिकारी सह समाजसेवी मोहम्मद सुलैमान जहांगीर आजाद का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। टीका लेने के उपरांत मोहम्मद सुलेमान जहांगीर आजाद की ओर से रसगुल्ला खिलाया गया। परसा गांव के विभिन्न केंद्रों में 88 लोगों को टीका लगवाया गया। इस दौरान लोगों से कहा गया कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। हमें सावधानियां बरतनी होगी।

आंकड़ों के मुताबिक नवंबर माह में लगभग डेढ़ हजार ग्रामीणों को टीका लग चुका है। 14 मार्च 2021 से टीकाकरण का कार्य चल रहा है। ज्ञात हो कि पूरे प्रखंड में एक दिन में सर्वाधिक टीकाकरण करने का रिकार्ड परसा पंचायत के नाम है। फिर भी प्रखंड स्तरीय कर्मियों के चूक के कारण परसा को रेड जोन में रखा गया है। एक नवंबर 2021 के मतदाता सूची के अनुसार यहां 5321 वोटर हैं। सरकारी नौकरी, अर्ध सरकारी नौकरी एवं रोजगार की तलाश में पंचायत से बाहर गए 20 लोग पूर्व से ही पूर्णरूपेण टीकाकृत है। कार्यक्रम को सफल बनाने में पंचायत के शिक्षक ,डीलर सेविका ,साहिका, पोषण सखी ,तेजस्विनी क्लब के सदस्य जेएसपीएल जल सहिया का अहम भूमिका रहा। टीकाकरण का शुभारंभ मोहम्मद सुलेमान जहांगीर आजाद मध्य विद्यालय परसा बालक के प्रधानाध्यापक मोहम्मद अरशद हुसैन समाजसेवी प्रमोद साह ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.