Move to Jagran APP

पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

जासं गोड्डा बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर हो गई है

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 05:40 PM (IST)
पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन
पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन

जासं, गोड्डा : बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर हो गई है। पेट्रोलियम सहित खाद्य पदार्थों की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ मंगलवार को युवा कांग्रेस और छात्र कांग्रेस विग एनएसयूआई सहित कांग्रेस की सोशल मीडिया टीम से जुड़े दर्जनों कार्यकर्ताओं ने शहर के कारगिल चौक पर मोदी सरकार के खिलाफ घंटों प्रदर्शन किया और शहर में प्रतिवाद मार्च निकाल कर सरकार विरोधी नारे लगाए। एनएसयूआई की सोशल मीडिया टीम के राकेश रोशन एवं सुमित कुमार बिट्टू की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। शहर के कारगिल चौक में विरोध प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों का जत्था प्रतिवाद मार्च की तर्ज पर मेन रोड में कारगिल चौक से लेकर कांग्रेस आफिस तक नारेबाजी करते हुए सरकार की नीतियों का विरोध किया। यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार से पेट्रोल-डीजल के दाम काम करने की अपील की। सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर राकेश रोशन ने कहा केंद्र सरकार लोगों की जेब काट रही है। केंद्र सरकार राजस्व संग्रह के लिए मध्यम वर्गीय और किसानों सहित मजदूरों के लिए कमरतोड़ महंगाई लाकर उनका जीना दुश्वार कर दिया है।

loksabha election banner

कहा कि भाजपा सरकार की नीतियों से देश की आम जनता गहरे संकट में हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें 100 रुपये पार करके ऐतिहासिक उच्च स्तर पर है। जुलाई में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में भी 25 रुपये की बढ़ोतरी की गई है और पिछले छह महीनों में सिलेंडर की कीमत में 140 की वृद्धि की है। सभी आवश्यक घरेलू सामान जैसे खाना पकाने का सरसों तेल, राशन, सब्जी, दूध आदि की कीमतों में वृद्धि हुई है। सबसे बुरा हाल यह है कि यह ऐसे समय में हो रहा है, जब लोग पहले से ही महामारी से पीड़ित हैं, अपनी आजीविका खो चुके हैं, कारोबार प्रभावित हुआ है। लोगों को फिर से गरीबी में धकेला जा रहा है। मोदी सरकार ने कोरोना काल में आपदा की स्थिति से निपटने के लिए कुछ नहीं किया। सरकार या तो मौन रही है या कांग्रेस पार्टी को दोष देती रही। कहा कि केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स के जरिए करोड़ों अरबों रुपये कमाए हैं। बावजूद इसके लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार की ओर से कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है। कहा कि कांग्रेस अब चुप नहीं बैठ सकती। लोगों की आवाज उठानी चाहिए और मोदी सरकार से जवाब मांगना चाहिए। मौके पर कांग्रेस नेता सिद्धार्थ सोनू, सोनी सिंह , महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष सोनी झा, शशि चोरिसिया, सुमित कुमार बिट्टू, राजेश कुमार दास , अनिल कुमार कुमार यादव, सत्यम कुमार , सुमित कुमार यादव , त्रिलोकी यादव , शुभम कुमार यादव, रंजीत कुमार, राघव भानु, अरनब यादव, विनय कुमार ठाकुर, गौरी शंकर भंडारी, विकास यादव, बाबर अंसारी सहित सैकड़ों यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता एवं सोशल मीडिया टीम के सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.