Move to Jagran APP

महज दो हजार रुपये के लिए भाई बन गया कसाई

murder of Brother. झारखंड के गोड्डा में दो हजार रुपये के लिए भाई ने भाई की हत्या कर दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 31 May 2019 01:14 PM (IST)Updated: Fri, 31 May 2019 01:14 PM (IST)
महज दो हजार रुपये के लिए भाई बन गया कसाई
महज दो हजार रुपये के लिए भाई बन गया कसाई

जागरण संवाददाता, गोड्डा। पैसे के आगे खून के रिश्ते भी कई बार बेमानी हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला गोड्डा में सामने आया है। नगर थाना क्षेत्र के जगताटोला में महज दो हजार रुपये के लिए भाई ने अपने सहोदर को मार डाला। मृतक ताला किस्कू की पत्नी संझली ने अपने भैंसुर (जेठ) बबलू किस्कू पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस आरोपित की तलाश में छापेमारी कर रही है।

loksabha election banner

ताला बड़े भाई बबलू से उधार दिए गए दो हजार रुपये वापस मांगने गुरुवार को गया था। इस दौरान हुए विवाद के बाद मारपीट में ताला को गंभीर चोट लगी और उसकी मौत हो गई। ताला की पत्नी संझली ने बताया कि वे लोग बेहद गरीब हैं। ताला मजदूरी करता था। किसी तरह से उसके परिवार का गुजारा हो रहा था। इन दिनों घर की आर्थिक हालत और खराब हो गई थी। इस वजह से गुरुवार को ताला सुबह करीब नौ बजे बड़े भाई बबलू किस्कू के पास गया। उसने पूर्व में कर्ज के रूप में दिए दो हजार रुपये की रकम वापस मांगी। इसके पहले भी उसने कई बार रकम वापस मांगी थी पर बबलू नहीं दे रहा था। रुपये वापस मांगे जाने पर बबलू भड़क गया।

बबलू ने उसके सिर पर ईट से वार कर दिया। हो हल्ला सुनकर संझली भी भागकर पहुंची। वहां देखा कि बुरी तरह हुई पिटाई से ताला बेहोश होकर गिर गया है। उसने शोर मचाकर अन्य ग्रामीणों को बुलाया। तत्काल ताला को ग्रामीणों के सहयोग से सदर अस्पताल लाई। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। संझली ने बताया कि मारपीट में लगी गंभीर चोट से मौत हुई है।घटना की सूचना पाकर सदर एसडीपीओ अरविंद कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर गए। इधर, पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपित भाग निकला। संझली ने बताया कि परिवार में दो बच्चे हैं। ताला किसी प्रकार घर चला रहा था। उसकी तो दुनिया उजड़ गई।

जगताटोला में पैसे के विवाद में बड़े भाई ने छोटे को पीटकर मार डाला। अंदरूनी चोट के कारण ताला की जान गई है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ताला ने बबलू को दो हजार रुपये बतौर कर्ज दिए थे। उसे वापस मांगने गया तो उसकी पिटाई की गई। बबलू की गिरफ्तारी के लिए छापामारी हो रही है।

-अरविंद कुमार सिंह, सदर एसडीपीओ, गोड्डा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.