Move to Jagran APP

सुरक्षा के बीच प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज

मतगणना स्थल तक जाने के लिए गुजरना होगा जांच प्रक्रिया से सीआरपीएफ समेत पांच सौ पुलिस बल कि तैनाती - 27 स्थानों पर स्टेटिक फोर्स की तैनाती कालेज के पास लगाये गये बैरियर पार्किंग के लिए अलग व्यवस्था - डीआरओ के निर्गत पास पर ही अंदर जाने की होगी अनुमति

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 08:09 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2019 06:34 AM (IST)
सुरक्षा के बीच प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज
सुरक्षा के बीच प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज

गोड्डा : लोकसभा चुनाव की मतगणना की तैयारी पूरी हो चुकी है। प्रत्याशियों से लेकर समर्थकों की धड़कन तेज हो चुकी है। गोड्डा में किसकी होगी जीते और कौन बाजी हार जाएगा, इसका फैसला गुरूवार को हो जायेगा। मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। मतगणना स्थल व आसपास के इलाकों को पूरी तरह से पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की कंपनी के साथ डीएपी जवानों को दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी के साथ तैनात कर दिया गया है। सभी को गुरूवार को पांच बजे मतगणना हॉल सिकटिया पॉलिटेक्निक कॉलेज में योगदान करना है। जहां से सभी को अलग-अलग जगह पर तैनात किया जाना है। मतगणना स्थल के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है जिसमें रैप, आईआरबी के जवान शामिल हैं। सिकटिया से लेकर गोड्डा शहर व विजयी जुलूस तक 26 स्थानों पर स्टेटिक फोर्स की तैनाती की गयी है। इसके अलावा अतिरिक्त पुलिस गश्ती की भी व्यवस्था की गयी है। मतगणना स्थल तक जाने के लिए तीन प्रवेश द्वार बनाये गये हैं। इसके अलावा काउंटिग एजेंट के लिए भी प्रवेश द्वार बनाया गया है। जबकि काउंटिग हॉल के बाहर सड़क के दोनों दो पार्किग स्थल बनाए गए हैं। यहां अलग से पुलिस बलों की तैनाती की गयी है। काउंटिग हाल के पास जांच के लिए बैरियर भी बनाए गए हैं। पहला बैरियर मतगणना हॉल के पांच सौ मीटर कि दूरी पर है बैरियर बनाया गया है वही दूसरा बैरियर कालेज परिसर से 500 मीटर कि दूरी पर बनाया गया है। इसके साथ ही मतगणना हाल तक जाने के लिए वैसे लोगों को ही अनुमति मिलेगी जिनके पास जिला निर्वाचन पदाधिकारी का निर्गत पास होगा इसकी कड़ाई से जांच होगी। मतगणना हाल के समीप पार्टी समर्थकों की भीड़ देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

loksabha election banner

--------------------

मतगणना को लेकर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था है। मतगणना स्थल और आसपास के इलाकों को पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील रहेगा। इसके साथ ही गोड्डा शहर, पोड़ैयाहाट, महागामा, बसंतराय, मेहरमा अतिरिक्त पुलिस कि तैनाती रहेगी। मतगणना को लेकर पांच सौ जवान अधिकारी के साथ तैनात रहेंगे जिसमें सीआरपीएफ, आईआरबी,जैप, रैप व डीएपी के जवान शामिल है। सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था काउंटिग हाल के जाने के लिए नियम संगत सारी जांच प्रकिया से गुजरना होगा। यहां मेटल डिटेक्टर से भी जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.