Move to Jagran APP

गर्मी के पहले ही चरमरा गई बिजली आपूर्ति

संवाद सहयोगी गोड्डा जिला में बिजली संकट दिनों दिन गंभीर होती जा रही है। आलम यह है

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 04:35 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 04:35 PM (IST)
गर्मी के पहले ही चरमरा गई बिजली आपूर्ति
गर्मी के पहले ही चरमरा गई बिजली आपूर्ति

संवाद सहयोगी, गोड्डा : जिला में बिजली संकट दिनों दिन गंभीर होती जा रही है। आलम यह है कि गर्मी आने से पहले ही व्यवस्था चरमरा गई है। हर दिन एसएलडीसी( स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर) से खासकर दोपहर बाद से रात दस बजे तक हो रही बिजली कटौती से लोगों को परेशान कर रखा है। अगर इसी तरह कि स्थिति बनी रही तो तय है कि आनेवाले गर्मी में लोगों को गंभीर बिजली संकट से जूझना पड़ेगा। लोगों का कहना है कि अब तक ठंड में इस तरह कि बिजली कटौती कभी नहीं हुई थी। यहां तक कि बीते साल ठंड में कोई दिक्कत नहीं हुई, लेकिन पूरे गर्मी लोग परेशान रहे। इस बार तो स्थिति ही उलट है, जहां पूरे ठंड में शहर से लेकर गांव तक के लोग बिजली कटौती से जूझ रहे हैं। जबकि अगले माह के अंत व मार्च से गर्मी भी शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

ग्रिड से मिली जानकारी के अनुसार सेंट्रल पूल से ही कई मौके कम आपूर्ति व एसएलडीसी के कारण बिजली पावर सबस्टेशन को कम बिजली की आपूर्ति होती है। इस बाबत पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, भाजपा नेता राजेश कुमार झा ने कहा है कि हाल के दिनों में बिजली कटौती से आम जन को परेशानी हुई है। जो स्थिति पहले गर्मी के मौसम में होती थी। वो इस बार ठंड के मौसम में ही शुरू हो चुकी है। उर्जा वितरण निगम व संचरण निगम के अधिकारी को इस दिशा में आवश्यक पहल करनी चाहिए। यही हालात रहे तो गर्मी में और भी समस्या विकराल हो जाएगी।

--

जला ट्रांसफर्मर, अंधेरे में कट रही रात

संवाद सहयोगी, बसंतराय : करीब छह माह से कटहरा टोला का ट्रांसफार्मर जला पड़ा है। अब यहां के ग्रामीणों की रात अंधरे में कटती है। ग्रामीणों ने एक आवेदन गोड्डा विधायक अमित मंडल को देकर अबिलंबर ट्रांसफार्मर लगवाने की मांग की है। रविवार को ग्रामीणों ने जले ट्रांसफार्मर के पास बिजली विभाग के खिलाफ नाराजगी जताई। करीब छह माह पूर्व वज्रपात से ट्रांसफार्मर जल गया था। पूरे गांव की विद्युत आपूर्ति बंद है। करीब तीस की संख्या में यहां लाभुक हैं और अधिकतर परिवार गरीबी रेखा से नीचे है। वर्तमान समय मे यहां के लोग आधा किलोमीटर चल कर अपने मोबाइल फोन की बैटरी चार्ज करानी पड़ती है। बिजली नही रहने के कारण छोटे बच्चों की पढाई भी प्रभावित होती है। ग्रामीण सुबिला देवी, मृगा राय, ब्रह्म राय, भगवान राय आदि ने ट्रांसफार्मर लगवाने की गुहार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.