Move to Jagran APP

डीलरों ने की कोरोना से सुरक्षा के साथ राशन वितरण में तेजी लाने की मांग

संवाद सहयोगी मेहरमा प्रखंड के जन वितरण प्रणाली दुकानदारों ने सुरक्षा के साथ राशन वितर

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 05:02 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 05:02 PM (IST)
डीलरों ने की कोरोना से सुरक्षा के साथ राशन वितरण में तेजी लाने की मांग
डीलरों ने की कोरोना से सुरक्षा के साथ राशन वितरण में तेजी लाने की मांग

संवाद सहयोगी, मेहरमा :

loksabha election banner

प्रखंड के जन वितरण प्रणाली दुकानदारों ने सुरक्षा के साथ राशन वितरण में तेजी लाने की मांग प्रशासन की है। इस संबंध में शुक्रवार को उपायुक्त के नाम प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण लाभुकों के हित में सुरक्षा के साथ राशन वितरण व्यवस्था होनी चाहिए। जन वितरण प्रणाली संघ के अध्यक्ष गनौरी राम एवं सचिव ललन प्रसाद राम ने बताया कि जन वितरण प्रणाली विक्रेता ग्रामीण क्षेत्र में सभी वर्गों के गरीब, किसान, मजदूर, दिव्यांग, विधवा, महिला व पुरुषों के बीच आवश्यक वस्तुओं का वितरण करते हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण डीलर भी भयभीत हैं, क्योंकि इनकी दुकान पर अधिकांश लाभुक ना तो मास्क का प्रयोग करते हैं और ना ही शारीरिक दूरी का ही पालन करते हैं। कहने पर उल्टे विवाद करने लगते हैं। इससे संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहती है।

कोरोना वॉरियर्स व मुआवजा राशि हो तय :

जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं ने मांग की है कि जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं को कोरोना वॉरियर्स का दर्जा दिया जाए। जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की संक्रमण से मृत्यु होने पर आश्रितों को 50 लाख की राशि राजस्थान सरकार की तर्ज पर दी जाए, तत्काल ऑनलाइन वितरण बंद कर ओटीपी व्यवस्था चालू किया जाए। ई पोस मशीन में सर्वर, नेट, बैटरी, टावर आदि की समस्या का समाधान किया जाए। साथ ही प्रखंड स्तर पर ध्वनि विस्तारक यंत्र से लाभुकों को जागरूक करने के लिए मुहिम चलाने की भी मांग की गई। कहा कि सुरक्षा हेतु किट, सैनिटाइजर आदि की व्यवस्था की जाए। पत्र की प्रतिलिपि स्थानीय विधायक दीपिका पांडेय सिंह को भी सौंपी गई है। इस अवसर पर परमानंद साह, मोहन पांडे, अवधेश साह, दिगंबर पांडे,पुष्पा देवी,सोनू गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.