Move to Jagran APP

जिले में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का दायरा

गोड्डा जिला में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। लगता बढ़ रहे मामले से स्व

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 07:30 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 07:30 PM (IST)
जिले में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का दायरा
जिले में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का दायरा

गोड्डा : जिला में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। लगता बढ़ रहे मामले से स्वास्थ्य महकमा के साथ ही जिला प्रशासन की चिता भी बढ़ गई है। एहतिहात के तौर पर जिला प्रशासन ने अब सख्ती और बढ़ा दी है। इसके साथ ही सख्त कार्रवाई भी की जा रही है। मंगलवार की शाम तक ट्रूनेट मशीन की जांच में सात कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसमें पांच गोड्डा शहर से व दो महागामा के हैं। इसके साथ अब सक्रिय मामले बढ़कर 74 हो गये है। जबकि जिला में अबतक 191 मामले की रिपोर्टिंग स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है। देर रात तक धनबाद से आरटीपीसीआर रिपोर्ट भी आनी है।

loksabha election banner

मालूम हो कि जिला में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। इसके बाद से मामले की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में यह समय अब नियम का पालन करना जरूरी है। कारण कि जिस तरह से मामले बढ़ते जा रहे है संसाधन भी कम हो जायेंगे जिससे समस्या और बढ़ेगी। वहीं दूसरी ओर जिला में कोरोना मरीज के इलाज के लिए 150 बेड की व्यवस्था थी जिसे बढ़ाकर लगभग 200 तक किया जा रहा है जबकि वेंटिलेटर की संख्या करीब 12 है। ऐसे में अगर और मामले होते है या फिर कोरोना विस्फोट होता है तो समस्या और भी गंभीर हो जायेगी। ऐसे में लोगों को नियम का पालन करना बेहद जरूरी हो गया है।

नगर परिषद अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, जो चिता का विषय है। शहर भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे में वे लोग से अपील करते है कि सरकार के निर्देश का पालन करें। अनावश्यक घरों से न निकलें। साथ ही आवश्यकता पढ़ने अगर निकलना ही जरूरी है तो सरकारी नियम का पालन करें व मास्क का प्रयोग करें।-

-----------------------

ट्रूनेट की गई जांच में आज सात मामले पॉजिटिव पाये गये हैं जिसमें पांच गोड्डा व दो महागामा से है। जिला में सक्रिय मामले बढ़कर 74 हो चुके है ऐसे में अब और सावधानी की जरूरत है लोग अपने घरों में रहे बगैर मास्क के बहार न निकले। स्वास्थ्य महकमा पूरे मामले पर नजर रखे हुए है चिकित्सक व कर्मी पूरी तत्परता से अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे है। जनता शारीरिक दूरी का पालन मास्क का प्रयोग हमेशा करे इससे संक्रमण को कम किया सकता है।

-------------------------------------------------

साकेतपुरी बनता जा रहा डेंजर जोन

गोड्डा: शहर का साकेतपुरी मोहल्ला अब डेंजर जोन बढ़ता जा रहा है शहर में सबसे अधिक मामले साकेतपुरी वार्ड नंबर सात से है जहां अब कोरोना के 9 सक्रिय मामले है जिसमें छह एक ही घर से है जिसमें एक परिवार से चार व मकान मालिक शामिल है। बढ़ते मामले से मोहल्ले के लोग चितित है। इस बाबत वार्ड नंबर सात की वार्ड पार्षद स्नेहा ने कहा कि वार्ड मामले बढ़ते जा रहे है अब तक 9 मामले सामने आ चुके है। ऐसे में मोहल्ले के लोग अपने घरों में रहे अनावश्यक बहार न निकलें। कंटेनमेंट जोन के लोग बहार न निकले। शारीरिक दूरी का पालन व मास्क का प्रयोग हमेशा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.