Move to Jagran APP

अवैध बालू डपिग पर छापा, एक हाइवा जब्त

एसपी के निर्देश पर खनन व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई - आधा दर्जन घाट पर बड़े पैमाने हो रहा बालू का अवैध खनन संवाद सहयोगी पत्थरगामा थाना क्षेत्र के कोरका पंचायत अंतर्गत सनातन ग्राम के आसपास अवैध बालू डंप पर कार्रवाई करते हुए डंप बालू को जब्त किया गया है। एसपी शैलेन्द्र प्रसाद वर्णवाल के निर्देश पर खनन व पुलिस टीम ने संयुक्त कारर्वाई की है। पथरगामा के सनातनविसाहा विसाहा पंडा टोला उरकुसिया

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 07:50 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 07:50 PM (IST)
अवैध बालू डपिग पर छापा, एक हाइवा जब्त
अवैध बालू डपिग पर छापा, एक हाइवा जब्त

पथरगामा : थाना क्षेत्र की कोरका पंचायत अंतर्गत सनातन ग्राम के आसपास अवैध बालू डंप पर कार्रवाई करते हुए डंप बालू को जब्त किया गया है। एसपी शैलेन्द्र प्रसाद बर्णवाल के निर्देश पर खनन व पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है। पथरगामा के सनातन,विसाहा, विसाहा पंडा टोला, उरकुसिया,सिमरिया से बड़े पैेमाने बालू का अवैध खनन पर हाइवा व ट्रैक्टर से बिहार भेजा रहा है। बालू की चोरी रात दिन हो रही है। दिन में ट्रैक्टर व रात में हाइवा से बालू को बिहार भेजा जाता है। वाहन को पार कराने के लिए कई हाइवा मालिक सिस्टम के कुछ लोगों को मैनेज कर रात में स्कार्पियो, बोलेरो व मोटरसाइकिल से गश्ती करते है यह खेल रात दस बजे से शुरू हो जाता है जो सुबह तक चलता। इसके बाद से जिला पुलिस व खनन विभाग कार्रवाई कर रही है। जहां पुलिस को बालू का अवैध डंप मिला है इसके साथ ही बालू के अवैध परिवहन में लगे एक हाइवा को भी बलिया के समीप जब्त किया गया है। वही बताया जाता है जब्त हाइवा को छुडा़ने के लिए भी प्रयास किये जा रहे है। छापामारी में खनन पदाधिकारी मेघनाथ टुूडू, पथरगामा थाना प्रभारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह एस आई तपन पानी ग्राही एएसआई वेद प्रकाश एएसआई नरेश यादव दल सदलबल शामिल थे। पुलिस को रात के वक्त हाइवा पार कराने वाले कई पार्सर, बालू माफिया व वाहन मालिकों की भी जानकारी मिली है।

loksabha election banner

इस संबंध में पूछे जाने पर जिला खनन पदाधिकारी मेक लाल टुडू ने बताया कि अवैध खनन या अवैध बालू डंप जहां भी है वैसे व्यक्ति को कदापि बख्शा नहीं जाएगा। अवैध डंप बालू व जब्त हाइवा के मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी। लोगों व्यापक पैमाने पर हो रहे बालू के अवैध खनन व परिवहन से परेशान है इसके कारण सिचाई सुविधा ध्वस्त हो रही है जलस्तर नीचे जा रहा है। जिससे किसानों की समस्या बढ़ती ही जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.