Move to Jagran APP

शांति पूर्वक सामाजिक सद्भाव के साथ मनेगी दुर्गापूजा

खोरीमहुआ दुर्गापूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले धनवार मनरेगा सभागार में खोरीमहुआ एसड

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 04:47 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 04:47 PM (IST)
शांति पूर्वक सामाजिक सद्भाव के साथ मनेगी दुर्गापूजा
शांति पूर्वक सामाजिक सद्भाव के साथ मनेगी दुर्गापूजा

खोरीमहुआ : दुर्गापूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को ले धनवार मनरेगा सभागार में खोरीमहुआ एसडीएम धीरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में गुरुवार को शांति समिति की बैठक हुई, जिसमें पूजा समिति के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया। बैठक में शांतिपूर्ण व सामाजिक सद्भाव के साथ दुर्गापूजा मनाने का निर्णय लिया गया। एसडीएम ने कहा कि कोरोना काल के इस दौर में हम सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। अब इस महामारी में हमलोग दुर्गापूजा मनाने जा रहे हैं तो हमें सावधानी बरतनी होगी। होली, रामनवमी, मुहर्रम, ईद, बकरीद आदि त्योहारों की तरह ही दुर्गापूजा भी हमें मनाना है।

loksabha election banner

मेला का आयोजन नहीं करना है। मंदिरों में भीड़ भी जमा नहीं करनी होगी। अगर मंदिरों में पूजा-अर्चना करने जा रहे हैं तो शारीरिक दूरी का पालन, मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करना होगा। जुलूस नहीं निकालना होगा, यानी कोरोना से बचने के लिए तमाम उपाय हमें अपनाने होंगे। उन्होंने पूजा समिति के सदस्यों को अन्य त्योहारों की तरह दुर्गापूजा भी मनाने और पूजा पंडालों को आकर्षक रूप नहीं देने की अपील की। कहा कि एम्पलीफायर पूजा पंडाल तक ही सीमित रखें और भड़काऊ गीत न बजाएं। मंदिर में मौजूद पुजारी व पुरोहित भी कोरोना काल के नियमों का पालन करेंगे। हर आने-जानेवाले श्रद्धालुओं से दूरी बनाए रखेंगे और उन्हें भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। एसडीएपीओ नवीन कुमार सिंह ने कहा कि पूजा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। कोरोना के प्रोटोकॉल को तोड़नेवालों पर विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखने एवं पूजा शांति पूर्ण व सामाजिक सद्भाव के साथ संपन्न कराने को लेकर 107 की कार्रवाई शुरू कर दी गई। सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश पूजा समितियों को दिया गया है। बैठक में बीडीओ रामगोपाल पांडेय, विनोद कुमार कर्मकार, मधु कुमारी, सीओ शशिकांत सिकर, थाना प्रभारी रूपेश कुमार, आरके पांडेय, राधेश्याम पांडेय, रामा शंकर उपाध्याय, संतोष कुमार समेत अनुमंडल क्षेत्र के दर्जनों पदाधिकारियों के अलावा शांति समिति के सदस्य नकुल राय, संजय साव, बालेश्वर मोदी, रोबिन साव, विजय अग्रवाल, जय प्रकाश राम गुप्ता, संतोष साव, कैलाश राय, शंकर पासवान आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.