Move to Jagran APP

अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता गिरिडीह अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। एसपी क

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 05:08 AM (IST)
अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार
अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : अंतरराज्यीय गिरोह के दो अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। एसपी के निर्देश पर गठित एसआइटी ने दोनों को देवरी थाना क्षेत्र के खड़कियाबाद पुल के पास से गुरुवार को दबोचा है। इसी के साथ गत 22 सितंबर को देवरी थाना अंतर्गत चतरो जलखरियोडीह स्थित साहू पेट्रोल पंप में हुई लूट का खुलासा भी पुलिस ने कर दिया है। दोनों आरोपितों की इस कांड में संलिप्तता रही है। वह अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य की तौर पर काम करते थे। शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अमित रेणु ने अपने कार्यालय कक्ष में प्रेसवार्ता में इस संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

prime article banner

एसपी ने बताया कि 22 सितंबर को साहू पेट्रोल पंप में तीन अपराधियों ने धावा बोला था। अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर पंप कर्मियों से मारपीट कर 50 हजार रुपये एवं दो मोबाइल लूट लिये थे। देवरी थाना में इस बाबत प्राथमिकी दर्ज की गई है। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसआइटी का गठन कर कांड का खुलासा और इसमें शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया था। एसआइटी इस कांड में शामिल अपराधियों के बारे में पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी सहयोग और गुप्तचर के माध्यम से प्राप्त सूचना के आधार पर झारखंड, बिहार एवं बंगाल क्षेत्र में लगातार कार्रवाई कर रही थी। इसी क्रम में 22 अक्टूबर को एसआइटी सदस्यों को सूचना मिली कि अपराधी पुन: अपराध करने के लिए बंगाल से आकर इस क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं। सूचना मिलने के बाद अनुमंडल स्तर पर समुचित घेराबंदी कर खड़कियाबाद पुल के पास से पुलिस ने हथियार और लूटे गए मोबाइल सहित अन्य सामानों के साथ दो अपराधियों को दबोच लिया। जबकि एक अपराधी फरार हो गया। पूछताछ के क्रम में गिरफ्तार दोनों अपराधियों ने जलखरियोडीह पेट्रोल पंप लूट कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए गिरोह के अन्य सदस्यों का नाम तथा धनबाद जिला के निरसा, मैथन, चिरकुंडा, पश्चिम बंगाल के आसनसोल, बर्धमान, दुर्गापुर, अंडाल आदि क्षेत्रों में लूट की घटनाओं में शामिल रहने की बात कही। गिरफ्तार आरोपितों में बिहार मुजफ्फरपुर जिलांतर्गत साकुड़ा थाना क्षेत्र के 23 वर्षीय सुनील पासवान एवं जमुई जिला के झाझा थाना अंतर्गत चाई गांव के 20 वर्षीय सुनील कुमार दास शामिल हैं।

ये सामान हुए बरामद :

पुलिस ने सुनील पासवान के पास से एक देसी पिस्टल व दो जिदा गोली तथा सुनील दास के पास से दो जिदा कारतूस, पेट्रोल पंप से लूटा गया एक मोबाइल के अलावा घटना में प्रयुक्त बजाज की 220 पल्सर बाइक शामिल हैं।

आरोपितों के विरुद्ध दर्ज हैं कई मामले :

गिरफ्तार आरोपितों के विरुद्ध देवरी थाना में दो मामले दर्ज हैं, जिनमें एक आ‌र्म्स एक्ट से संबंधित मामला है। निरसा थाना में भी आ‌र्म्स एक्ट का एक मामला दर्ज है। इसके अलावा दुर्गापुर और चिरकुंडा थाना में भी एक-एक मामले दर्ज हैं।

एसआइटी में ये थे शामिल :

एसआइटी में गावां पुलिस निरीक्षक परमेश्वर लियांगी, जमुआ पुलिस निरीक्षक विनय कुमार राय, देवरी थाना प्रभारी अनूप रोशन भेंगरा,देवरी और जमआ थाना के पुलिस अवर निरीक्षक नीतीश कुमार, पिकू कुमार व मनिता कुमारी शामिल थे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.