Move to Jagran APP

प्रशिक्षु आइएएस ने किया कोरोना केयर अस्पताल का निरीक्षण

गिरिडीह उपायुक्त के निर्देश पर प्रशिक्षु आईएएस सैयद रियाज अहमद ने गुरुवार को गिरिडीह

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 07:38 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 07:38 PM (IST)
प्रशिक्षु आइएएस ने किया कोरोना केयर अस्पताल का निरीक्षण
प्रशिक्षु आइएएस ने किया कोरोना केयर अस्पताल का निरीक्षण

गिरिडीह : उपायुक्त के निर्देश पर प्रशिक्षु आईएएस सैयद रियाज अहमद ने गुरुवार को गिरिडीह बरहमोरिया स्थित कोरोना केयर अस्पताल का औचक निरीक्षण कर वहां इलाजरत संक्रमित मरीजों को मिलनेवाली विशेष व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही अस्पताल में उपलब्ध मूलभूत सुविधाएं का भी अवलोकन किया।

loksabha election banner

निरीक्षण के बाद उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोविड-19 केयर अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हैं, प्रतिदिन अस्पताल की साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों को दी जानेवाली भोजन की गुणवत्ता की जांच सुनिश्चित करते हुए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों को सुबह के समय योगाभ्यास कराया जा रहा है। कोविड-19 अस्पताल में चिकित्सा कर्मी एवं स्वास्थ्य कर्मी समय-समय पर संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्य जांच की जाती है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए एक हेल्प डेस्क बनाया गया है, जिसका लाभ उन्हें मिल रहा है। कोरोना केयर अस्पताल में चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित मरीजों का उचित देखभाल कर रहे हैं। मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे पेयजल, भोजन, अल्पाहार की गुणवत्ता सुनिश्चित की जा रही है ताकि मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। अस्पताल में भर्ती एवं डिस्चार्ज होनेवाले मरीजों की ब्योरा का संधारण अस्पताल प्रबंधन के द्वारा किया जा रहा है। निरीक्षण के क्रम में प्रशिक्षु आइएएस ने सिविल सर्जन डॉ. अवधेश कुमार सिन्हा को निर्देश दिया कि समय-समय पर अस्पताल का लगातार पर्यवेक्षण करना सुनिश्चित करेंगे। इसके अलावा उन्होंने अस्पताल में कार्यरत सभी चिकित्सा कर्मी एवं स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 प्रोटोकॉल अनुपालन करते हुए चिकित्सीय जांच एवं अपने कार्यो का निर्वहन करें। ताकि सबकी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी मरीजों का ऑक्सीजन लेवल 90 से ऊपर पाया गया। केवल तीन व्यक्तियों का ऑक्सीजन लेवल 95 से कम पाया गया। जिस पर विशेष ध्यान देने के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.