Move to Jagran APP

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, दो समुदायों में विवाद के बाद पुलिस बल तैनात

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झरियागादी में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति वि

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 11:54 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 11:54 PM (IST)
धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, दो समुदायों में विवाद के बाद पुलिस बल तैनात
धार्मिक स्थल में तोड़फोड़, दो समुदायों में विवाद के बाद पुलिस बल तैनात

जागरण संवाददाता, गिरिडीह: मुफस्सिल थाना क्षेत्र के झरियागादी में सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के क्रम में एक धार्मिक स्थल के पास मंगलवार की रात को दो समुदाय में विवाद हो गया। विवाद के कारण दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

loksabha election banner

घटना की जानकारी मिलने के बाद अवर निरीक्षक मिथलेश ¨सह, सहायक अवर निरीक्षक श्रवण कुमार ¨सह पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। गांव स्थित धार्मिक स्थल के पास पुलिस बल की तैनाती से स्थिति पूरी तरह सामान्य हो गयी है। इसके पूर्व झरियागादी गांव के अल्पसंख्यक समुदाय के महिला, पुरुष, बच्चे मामले की शिकायत को लेकर मुफस्सिल थाना पहुंच गए थे। पीड़ित समुदाय के लोग तत्काल मामले की जांच कर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। इस पर थाना पहुंचे डीएसपी संतोष कुमार मिश्रा, नगर थाना प्रभारी आदिकांत महतो ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझाते हुए आरोपितों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण वापस लौटे।

इस संबंध में झरियागादी निवासी सह अंजुमन के सदर मो. फारूक ने गांव के ही अजीत ठाकुर, सोनू तांती, अजीत तांती, ज्योति, सूरज व शुभम तांती को नामजद कर करीब 30 से 40 लोगों के खिलाफ मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस को दिए आवेदन में लिखा है कि सरस्वती पूजा के बाद मंगलवार को प्रतिमा विसर्जन को लेकर जुलूस निकाला गया था। इसी क्रम में जुलूस में शामिल युवक उनके धार्मिक स्थल के पास जुलूस को बार-बार घुमाने लगे। इसमें शामिल उपरोक्त लोगों के अलावे अन्य लोग तोड़फोड़ कर धार्मिक स्थल को क्षति पहुंचाने का काम किया। इस घटना से मुस्लिम समुदाय के लोगों को आघात पहुंचा है। लोगों ने घटना की जांच करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

मुफस्सिल थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए मामले की अनुसंधान की जिम्मेवारी सहायक अवर निरीक्षक अयोध्या प्रसाद को सौंपी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.