Move to Jagran APP

दूसरी पत्नी की भी संदेहास्पद मौत, हत्या का आरोप

धनवार थाना क्षेत्र के बरजो गाँव में सोमवार की बीती रात संदेहास्पद स्थिति में आग से झुलसकर एक 20 वर्षीय विवाहिता की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 11:28 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:48 AM (IST)
दूसरी पत्नी की भी संदेहास्पद मौत, हत्या का आरोप
दूसरी पत्नी की भी संदेहास्पद मौत, हत्या का आरोप

संस, खोरीमहुआ (गिरिडीह): धनवार थाना क्षेत्र के बरजो गांव में सोमवार रात संदेहास्पद स्थिति में आग से झुलसकर 20 वर्षीय विवाहिता सीमा देवी की मौत हो गई। मृतका बिरनी थाना अंतर्गत खरखरी गांव निवासी स्व. रामदेव राणा की पुत्री थी। मृतका के चाचा रामधनी राणा ने थाना में आवेदन देकर उसके पति शैलेन्द्र राणा, सास प्रमिला देवी, ससुर जयदेव राणा, ननद रेखा देवी, रीना देवी, ममता देवी व रिकू देवी पर हत्या का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

आवेदन में कहा है कि उनकी भतीजी सीमा की शादी दो वर्ष पूर्व बरजो के जयदेव राणा के पुत्र शैलेन्द्र राणा के साथ हुई थी। विवाह के बाद से दामाद शैलेन्द्र बाइक के लिए सीमा के साथ हमेशा मारपीट करने लगे। समाज के लोग हमेशा मामले को निपटा देते थे। सोमवार को भतीजी की मौत की खबर मिली। वे लोग भतीजी की ससुराल पहुंचे। वहां घर के ऊपर बालकोनीनुमा बना एक कमरे में जली अवस्था में उसका शव पड़ा था। मृतका के चाचा एवं मौसा धनवार के गुवाखंडर निवासी हरि विश्वकर्मा का कहना है कि शव देखने प्रतीत हो रहा था कि पहले सीमा की हत्या की गई और फिर शव को बंद कमरे में जलाकर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया। घटना की सूचना मिलने पर देर रात को ही पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थाना प्रभारी रुपेश कुमार सिंह ने कहा कि परिजनों की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

पहली पत्नी की भी हुई थी संदेहात्मक मौत: सीमा की आग से झुलसकर संदेहास्पद मौत को लेकर गांव व आसपास के इलाकों में सनसनी फैल गई। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि सीमा ने खुद आग लगाकर आत्महत्या की या ससुराल वालों ने उसकी हत्या कर दी है, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है, लेकिन घटना के बाद मृतका के ससुराल वाले घर से फरार हो गए हैं। मृतका की नौ माह की बच्ची भी है। घटना के बाद से उसका भी कहीं पता नहीं चल पा रहा है कि वह किस हाल में और कहां है। बताया कि सीमा शैलेन्द्र की दूसरी पत्नी थी। पहली पत्नी से भी एक बेटा है जो फिलहाल चार-पांच वर्ष का है। शैलेन्द्र कि पहली शादी इसी थाना क्षेत्र के नवागढ़ में हुई थी, लेकिन वह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका। पहली पत्नी को एक लड़का होने के बाद उसे भी परिवार वाले तरह-तरह से प्रताड़ित करने लगे। इसके बाद उसकी भी ससुराल में ही संदेहास्पद स्थिति में जहर खाने से मौत हो गई थी। मृतका के ससुराल वाले काफी दबंग और उदंड प्रवृत्ति के हैं, जिस कारण गांव का कोई भी व्यक्ति उस परिवार से उलझना नहीं चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.