Move to Jagran APP

रन फॉर वोट में दौड़ा हर आम व खास

विधानसभा चुनाव को ले स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए झंडा मैदान में रन फॉर वोट का आयोजन

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 06:06 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:06 PM (IST)
रन फॉर वोट में दौड़ा हर आम व खास
रन फॉर वोट में दौड़ा हर आम व खास

गिरिडीह : विधानसभा चुनाव को ले स्वीप कार्यक्रम के तहत सोमवार को मतदाताओं को जागरूक करने के लिए झंडा मैदान में रन फॉर वोट का आयोजन किया गया, जिसमें उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, पुलिस अधीक्षक एसके झा के अलावा प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मियों सहित आम लोगों ने भाग लिया।

loksabha election banner

सभी ने लोकतंत्र के इस महापर्व को ले एक साथ दौड़ लगाई। रन फॉर वोट झंडा मैदान से शुरू होकर टॉवर चौक होते हुए कालीबाड़ी से मुस्लिम बाजार होते हुए बड़ा चौक जाकर समाप्त हुआ।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य मतदाताओं को जागरूक करना है। जिले के सभी मतदाताओं खासकर 18 वर्ष के युवा 12 एवं 16 दिसंबर को होने वाले मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें एवं मतदान करें। बताया कि निर्वाचन आयोग ने पीडब्ल्यूडी वोटर्स एवं वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष व्यवस्था का निर्देश दिया है, जिसके आलोक में जिला प्रशासन ने हर मतदान केंद्र पर विशेष व्यवस्था की है। मतदान हर वयस्क भारतीय नागरिक का अधिकार है। यह लोकतंत्र में सीधी सहभागिता का अवसर आपको प्रदान करता है। जितने लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे हमारा लोकतंत्र उतना ही मजबूत और सशक्त होगा। युवा इस देश के कर्णधार हैं। लोकतंत्र के इस महापर्व में उनकी सहभागिता जरूरी है। 

एसपी झा ने कहा कि स्वीप कार्यक्रम के तहत रन फॉर वोट से युवा मतदाता काफी आकर्षित होंगे और सकारात्मक ऊर्जा के साथ-साथ मतदान प्रक्रिया में सक्रिय भूमिका निभाएंगे। युवाओं को इस तरह की मुहिम से जुड़ना चाहिए। मतदाता जागरूकता के लिए इस तरह के कार्यक्रम काफी सकारात्मक साबित होंगे। उन्होंने सभी मतदाताओं से 12 एवं 16 दिसंबर को होने वाले चुनाव में मतदान करने की अपील की।

 उप विकास आयुक्त मुकुंद दास ने भी मतदाताओं से मतदान करने की अपील की। उन्होंने इस मुहिम को सफल बनाने के लिए सभी कर्मियों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की।

मतदान करने की दिलाई शपथ :

उपायुक्त ने लोगों को मतदान करने की शपथ दिलाई। सभी से कहा कि मतदान हमारा संवैधानिक अधिकार है। सभी 12 एवं 16 दिसंबर को होनेवाले मतदान में भारी संख्या में घर से निकलकर मतदान करें एवं अपने आसपास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करें।

सोमवार को आयोजित रन फॉर वोट कार्यक्रम में गिरिडीहवासियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया एवं मानव श्रृंखला बनाकर मतदान करने की शपथ ली। मौके पर बताया गया कि विधानसभा निर्वाचन में एक भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रहने पाएं। हर एक मतदाता अपने कर्तव्य का पालन करते हुए चुनाव में अपनी सक्रिय भूमिका सुनिश्चित करें।

रन फॉर वोट में अमर सिंह गिलुवा, विजय मुर्मू, दीपक मरांडी ने क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। तीनों को उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने सम्मानित किया।

अपर समाहर्ता राकेश दूबे ने हबीबा खातून, सईया व नगमा को पुरस्कृत किया। इन्होंने भी क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया है। मौके पर नगर आयुक्त एके राय, एसडीओ राजेश प्रजापति, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रश्मि सिन्हा, आरके महिला कॉलेज की प्राचार्या डा. पुष्पा सिन्हा, गिरिडीह कॉलेज के प्राचार्य कृष्ण मुरारी के अलावा नीति आयोग सलाहकार पंकज जाधव, सत्यकि गांगुली, एसएमपीओ आशुतोष तिवारी आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.