Move to Jagran APP

आटो पलटने से सवारी की मौत

संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग पर शुक्रवार सुबह करीब नौ ब

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 06:52 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 06:52 PM (IST)
आटो पलटने से सवारी की मौत
आटो पलटने से सवारी की मौत

संवाद सहयोगी बिरनी (गिरिडीह) : कोडरमा-कोवाड़ मुख्य मार्ग पर शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे बिरनी के भरकट्टा बेसिक स्कूल के पास आटो (जेएच11जे 7576) पलट जाने से आटो पर सवार 40 वर्षीय पंकज कुमार बैसखियार की दबकर घटना स्थल पर मौत हो गई। युवक इसी थाना क्षेत्र के तुलाडीह निवासी था। वह अपनी दुकान खोलने भरकट्टा जा रहा था। चालक मौके पर ही आटो छोड़कर भाग गया। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग वहां जुट गए और देरी से बीडीओ-सीओ के पहुंचने के कारण उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पंकज कुमार अपने गांव तुलाडीह से भरकट्टा बाजार अपनी हार्डवेयर दुकान आटो से जा रहा था। इसी बीच बेसिक स्कूल के पास सड़क पर अचानक एक बकरी आ गई, जिसे बचाने के चक्कर में आटो असंतुलित होकर सड़क के किनारे पलट गया। पंकज आटो के नीचे गया जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लगी। इस कारण घटना स्थल पर ही उसने दम तोड़ दिया। वहीं आटो चालक घटना स्थल पर वाहन छोड़कर फरार हो गया।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही बिरनी थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह घटना स्थल पर पहुंचे लेकिन आक्रोशित लोगों ने पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव ले जाने नहीं दिया। स्थानीय लोगों ने बिरनी बीडीओ, सीओ को घटना स्थल पर आने के बाद ही शव को सौंपने की बात कही। आटो बिरनी थाना क्षेत्र का थोरिया का बताया जा रहा है। घटना के बाद पूरे भरकट्टा बाजार व तुलाडीह में मातम पसर गया। मृतक की पत्नी मनीषा देवी व उनके बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। बीडीओ व सीओ पर भड़के ग्रामीण घटना के दो घंटे के बाद घटना स्थल पहुंचने पर सीओ व बीडीओ के खिलाफ ग्रामीणों ने नाराजगी जताई और अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लोग सड़क पर ही बैठ गए। थाना प्रभारी के काफी समझाने के बाद लोग शांत हुए। बिरनी सीओ अशोक राम ने स्थानीय लोगों के समक्ष दुख व्यक्त करते हुए सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने का आश्वासन दिया। उसके बाद थाना प्रभारी ने शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेजा। थाना प्रभारी शर्मानंद सिंह ने कहा कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आटो चालक व मालिक पर आवेदन मिलने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.