Move to Jagran APP

झारखंड में अपराधियों का बोलबाला : बाबूलाल

झारखण्ड में अपराधियो का बोलबाला हैऔर राज्य की सरकार ठेका मैनेज कर अपनी जेब भरने में लगी है । उक्त बाते झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी रांची से अपने आवास कोडाईबांक जाने के क्रम बिरनी पार्टी कार्यालय अशोक राम गुप्त के आवास पर कार्यकर्ताओं से मिलने के क्रम पत्रकारों से श्री मरण्डी ने कहा की राज्य में सरकार के बने 6 माह बित गया एक तरफ मुख्यमंत्री खजाना खाली होने की बात करते है तो दूसरी ओर राज्य के मंत्री मुख्यमंत्री ठेका मैनेज कर अपनी जेब भरने में लगी है ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 06:12 AM (IST)
झारखंड में अपराधियों का बोलबाला : बाबूलाल
झारखंड में अपराधियों का बोलबाला : बाबूलाल

गिरिडीह : झारखंड में अपराधियों का बोलबाला है और राज्य की सरकार ठेका मैनेज कर अपनी जेब भरने में लगी है। ये बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने रांची से अपने पैतृक आवास कोदाइबांक जाने के क्रम में रविवार को बिरनी, धनवार व सरिया में कही।

loksabha election banner

मरांडी सभी जगह रुककर कार्यकर्ताओं से भी मिले और उनका हाल चाल जाना। मरांडी ने कहा कि राज्य में सरकार के बने 6 माह बीत गए। एक तरफ मुख्यमंत्री खजाना खाली होने की बात करते हैं तो दूसरी ओर राज्य के मंत्री व मुख्यमंत्री ठेका मैनेज कर अपनी जेब भरने में लगे हैं। सरकार चाहती ही नहीं कि विकास हो और राज्य का खजाना भरे। कोरोना वायरस के कारण लोगों को रोजी रोजगार और पेट की चिता सता रही है। दूसरी ओर सरकार मजदूरों को मजदूरी करने से वंचित कर रही है। नदियों से बालू उठाव होने से ट्रैक्टर मजदूरों को काम मिलता था, लेकिन उसे भी बंद कराकर सरकार मजदूरों पर कहर ढा रही है। राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। रांची जैसे शहर में हत्या, लूट की घटनाएं बढ़ी हैं। प्रतिदिन आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। सरकार मजदूरों को रोजगार देने में असफल साबित हो रही है।

मौके पर सांसद प्रतिनिधि महेंद्र यादव, राजदेव साव, प्रकाश सहाय, सुभाष वर्मा, रामसहाय सिंह, जोगेश्वर राणा, सुरेंद्र यादव, अशोक राम गुप्ता, प्रेंमचंद वर्मा आदि उपस्थित थे ।

खोरीमहुआ : धनवार के दीवान टोला में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी कार्यकर्ताओं से मिले। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बरहेट विधायक प्रतिनिधि द्वारा टेंडर के लिए धमकाना, राज्य में आपराधिक गतिविधियों में तेजी आना और झारखंड में एसपी का पदस्थापन गलत तरीके से हो तो जनता को सड़क पर उतरकर सरकार का विरोध करना होगा। सांसद प्रतिनिधि ओमप्रकाश वर्मा ने धनवार में व्याप्त बिजली समस्या की ओर मरांडी का ध्यान आकृष्ट कराया।

पवन साहू ने धनवार नगर पंचायत के होल्डिग टैक्स को लेकर सवाल पूछा। पूर्व जिला अध्यक्ष सुनील अग्रवाल ने धनवार में ट्रेन ठहराव की मांग की। मरांडी ने सभी की समस्याओं को सुनते हुए कहा कि 15 अगस्त तक अगर विद्युतापूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे। इस आंदोलन में आप सभी का सहयोग चाहिए। उन्होंने होल्डिग टैक्स तथा धनवार रेलवे स्टेशन पर पटना-कोलकाता रेल के ठहराव को लेकर आश्वस्त किया। उन्होंने मोदी सरकार की विभिन्न उपलब्धियों पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की। साथ ही कार्यकर्ताओं से 6 जुलाई को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 119 वीं जयंती मनाने अपील की। मौके पर विजय कसेरा, विजय अग्रवाल, अरविद साव, विवेक विकास, अजीत रजक आदि उपस्थित थे।

सरिया : पूर्व सांसद डॉ. रवींद्र राय के सरिया स्थित आवास पर पूर्व सीएम सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बरहरवा में टोल टैक्स है। उसे मैनेज करने के लिए मंत्री, विधायक, विधायक प्रतिनिधि आदि लगे हुए थे। यहां तक कि मारपीट का मुकदमा भी हो गया। रांची में हाउसिग टैक्स वसूली के लिए टेंडर भी हुआ था, लेकिन उनके पसंद के व्यक्ति को नहीं मिला। वह भी कैंसिल हो गया। मुख्यमंत्री कहते हैं कि राज्य का खजाना खाली है, जबकि खजाना भरने के लिए जहां से टैक्स आता है वहां से सरकार में बैठे हुए लोग टैक्स आने देना नहीं चाहते हैं, ताकि अपना खजाना भर सके। कानून व्यवस्था की भी यही स्थिति है। पूरे राज्य में उग्रवादी गतिविधियां बढ़ गई हैं। पूर्व सांसद राय ने कहा कि झारखंड में कोरोना अपना पांव तेजी से पसार रहा है। झारखंड सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए वह दिखाई नहीं दे रही है।

मौके पर महेश कुमार मोदी, सचिद्र कुमार सिंह, कामेश्वर पासवान, अवध किशोर पांडेय, प्रमोद शर्मा, नंदकिशोर वर्णवाल, बालेश्वर साव, कन्हैया राय, मुरली मनोहर मंडल आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.