Move to Jagran APP

155 मजदूरों को लेकर सरिया पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

रविवार को रेलवे के द्वारा मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन से जसीडीह रेलवे स्टेशन तक के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन लॉकडाउन के दौरान फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर पहुंची ह•ारीबा़ग रोड स्टेशन पहुंची। ट्रेन का ठहराव हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर सुबह 430 बजे के लगभग होना था लेकिन ट्रेन अपने नियत समय से लगभग 5 घंटे विलंब से 1000 बजे के हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पहुंची। इन प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए प्रशासन के द्वारा पूर्व से ही पूरी व्यवस्था की गई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 04:45 PM (IST)
155 मजदूरों को लेकर सरिया पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

सरिया : लॉकडाउन के कारण मुम्बई में फंसे प्रवासी मजदूरों को बांद्रा स्टेशन से लेकर रविवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन हजारीबाग रोड स्टेशन पहुंची। ट्रेन का ठहराव यहां सुबह 4:30 बजे के लगभग होना था, लेकिन ट्रेन अपने नियत समय से लगभग 5 घंटा विलंब से 10 बजे के करीब हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पहुंची। इन प्रवासी मजदूरों को उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए प्रशासन ने पूर्व में ही सारी व्यवस्था कर ली थी।

loksabha election banner

बताते चलें कि उक्त ट्रेन से गिरिडीह, कोडरमा, हजारीबाग एवं अन्य जिलों के 155 मजदूर हजारीबाग रोड स्टेशन पर पहुंचे। उन मजदूरों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए पूर्व में ही संबंधित जिला के परिवहन विभाग ने बस की व्यवस्था की थी। जिसके माध्यम से शारीरिक दूरी का पालन करते हुए उन्हें गंतव्य तक भेजा गया। बता दें कि पूर्व में लगभग 199 मजदूरों को हजारीबाग रोड रेलवे स्टेशन पर उतरना था, लेकिन रेलवे ने उक्त ट्रेन को कई स्टेशनों पर ठहराव दिया था। इससे अंदाजा लगाया गया कि संबंधित जिला के मजदूर शायद उसी स्टेशन पर उतर गए। पूरी व्यवस्था की देखरेख में एसडीपीओ विनोद कुमार महतो, अनुमंडल अधिकारी राम कुमार मंडल, अंचल पुलिस निरीक्षक रामनारायण चौधरी, बीडीओ पुष्कर सिंह मुंडा, अंचलाधिकारी सुनीता कुमारी, डॉ. अनूप कुमार आदि जुटे रहे। हजारीबाग रोड आरपीएफ एवं रेलवे के कर्मचारी भी काफी मुस्तैद दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.