Move to Jagran APP

डकैती मामले में पुलिस के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग

जागरण संवाददाता गिरिडीह शहर के व्यवसायी उत्तम गुप्ता के घर हुई भीषण डकैती की घट

By JagranEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 09:04 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 09:04 PM (IST)
डकैती मामले में पुलिस के हाथ 
लगे महत्वपूर्ण सुराग
डकैती मामले में पुलिस के हाथ लगे महत्वपूर्ण सुराग

जागरण संवाददाता, गिरिडीह : शहर के व्यवसायी उत्तम गुप्ता के घर हुई भीषण डकैती की घटना को अंजाम देनेवालों तक पहुंचने को पुलिस का अभियान फिलहाल जारी है। इस मामले में घटना के बाद से हो रही लगातार पूछताछ के बाद अब पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगा है। इसी सुराग के माध्यम से पुलिस की टीम एक बार फिर से रेस हो गई है और मिले सुराग के आधार पर अपराध की घटना को अंजाम देकर पुलिस के लिए सिरदर्द बने अपराधियों के गिरोह को दबोचने को छापेमारी जारी है। पुलिस को यह सुराग व्यवसायी के घर से लूटे गए मोबाइल व उसके चारपहिया वाहन के आधार पर लगा है। पुलिस घटना के दिन से ही मोबाइल चालू होने का इंतजार कर रही थी। इसी क्रम में घटना के करीब दस दिन बाद पुलिस को मोबाइल लोकेशन के साथ-साथ कई अन्य जानकारी भी हाथ लगी है।

loksabha election banner

इधर सूत्रों के अनुसार व्यवसायी के घर से लूटे गए चारपहिया वाहन के बारे में भी पुलिस को कुछ अहम जानकारी मिली है। इन्हीं सब जानकारियों व सुराग के आधार पर पुलिस जल्द ही अपराधियों तक पहुंचने का दावा कर रही है और इसमें शामिल अपराधियों को दबोचते हुए लूटे गए सामानों की बरामदगी को लेकर अपने अभियान को तेज कर दिया है। गौरतलब है कि बक्सीडीह रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय के बगल में मधुर मुस्कान नामक फर्नीचर दुकान के मालिक के आवास में 17 नवंबर की रात को आधा दर्जन से अधिक अपराधियों ने धावा बोलकर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। इसमें व्यवसायी के घर से 1.56 लाख रूपये नकद, तीन मोबाइल, एक चारपहिया वाहन समेत करीब चार लाख रूपये कीमत के जेवरात लेकर अपराधकर्मी फरार हो गए थे।

घटना की जानकारी मिलते ही दूसरे दिन सुबह मौके पर डीएसपी समेत थानेदार ने दलबल के साथ पहुंचकर मामले की पूरी जानकारी पीड़ित परिवार से ली थी। इसके बाद अपराधियों को दबोचने को लेकर अलग-अलग टीम बनाकर जिले के कई थाना क्षेत्रों समेत धनबाद, बोकारो, हजारीबाग, जामताड़ा, देवघर व रांची के अलावा झारखंड से सटे बिहार के जिलों में भी संदेह व अपुष्ट सुराग के आधार पर छापेमारी करते हुए दर्जनों लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए छोड़ा गया। इधर डकैती मामले में पीड़ित ने घर की तीसरी मंजिल का निर्माण कार्य कराने में लगे ठेकेदार सह पचंबा थाना क्षेत्र के सिकदारडीह निवासी आफताब मिर्जा उर्फ बबलू को नामजद बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने उससे काफी गहनता से पूछताछ करने के बाद उसे छोड़ दिया लेकिन उस पर पैनी नजर रखी जा रही है। संबंध में डीएसपी वन संजय कुमार राणा ने बताया कि डकैती मामले में लगातार अपराधियों के खिलाफ पुलिस की पूरी टीम की ओर से दबिश बनाई जा रही है। इसी क्रम में पुलिस को मोबाइल लोकेशन समेत अन्य माध्यमों से कुछ महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। जल्द ही अपराधियों को दबोच लिया जाएगा और मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.