Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव में गिरिडीह कॉलेज बनेगा डिस्पैच सेंटर

जासं, गिरिडीह: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में वज्र गृह, मतगणना केंद्र एवं मतदान क

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Feb 2019 08:29 PM (IST)Updated: Sun, 17 Feb 2019 08:29 PM (IST)
लोकसभा चुनाव में गिरिडीह कॉलेज बनेगा डिस्पैच सेंटर
लोकसभा चुनाव में गिरिडीह कॉलेज बनेगा डिस्पैच सेंटर

जासं, गिरिडीह: आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में वज्र गृह, मतगणना केंद्र एवं मतदान के दिन कर्मियों और मतदान सामग्रियों को डिस्पैच करने के लिए बनाए गए स्थल का निरीक्षण उपायुक्त राजेश पाठक, उप विकास आयुक्त मुकुंद दास, डीपीओ देवेश गौतम, निर्वाचन कार्यालय से राजेंद्र वर्मा एवं भवन विभाग के सहायक अभियंता ने संयुक्त रूप से किया।

loksabha election banner

पूर्व में लिए गए निर्णय में फेरबदल करते हुए डिस्पैच सेंटर गिरिडीह कॉलेज में बनाया जाएगा। यहां प्रशासन को ज्यादा व्यवस्था करने की जरूरत नहीं होगी। बताया गया कि पहले स्टेडियम में डिस्पैच सेंटर बनाने का निर्णय लिया गया था। यहां कर्मियों एवं अधिकारियों को बैठने एवं संबंधित सामग्री को रखने की बेहतर व्यवस्था नहीं हो पाएगी। इसलिए इस निर्णय को बदलते हुए इसे गिरिडीह कॉलेज में पूर्व की तरह रखा जाए। इसके बाद बाजार भवन सभी गए, जहां वज्र गृह एवं मतगणना सेंटर बनाना है। इस बार ईवीएम के साथ वीवीपैट भी रखना है। अभी तक जिले के छह विधानसभा क्षेत्रों के लिए छह भवन को वज्र गृह के रूप में उपयोग किया जाता था, लेकिन इस बार वीवीपैट भी साथ में रखना है, इसलिए दो और भवन की आवश्यकता होगी। बाजार समिति में ही दो अन्य भवन को चिन्हित कर भवन विभाग को आवश्यकतानुसार इसकी मरम्मत व रखरखाव करने का निर्देश दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.