Move to Jagran APP

गैस सिलिंडर ब्लास्ट, घर में लगी आग

सरिया रसोई गैस विस्फोट होने से एक दलित के घर में आग लग गई जिससे घर पूरी तरह क्षतिग

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 07:06 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:06 PM (IST)
गैस सिलिंडर ब्लास्ट, घर में लगी आग
गैस सिलिंडर ब्लास्ट, घर में लगी आग

सरिया : रसोई गैस विस्फोट होने से एक दलित के घर में आग लग गई, जिससे घर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ। घटना सरिया थाना अंतर्गत मोकामो गांव के दलित टोला में रविवार की सुबह करीब 11 बजे घटी। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।

loksabha election banner

दलित टोला की संगीता देवी ने बताया कि उज्ज्वला योजना के तहत उसके नाम से गैस कनेक्शन मिला है। शनिवार को एजेंसी ने गैस की होम डिलीवरी की थी। उस समय ही टंकी से गैस का रिसाव हो रहा था। इसकी जानकारी स्वजनों ने होम डिलीवरी करने आए गैस एजेंसी के कर्मचारी को दी थी। उसने दूसरे दिन आकर इसे ठीक कर देने की बात कही थी। रविवार को उसके घर के बाहर बच्चों ने ठंड से बचने के लिए अलाव जलाया था। गैस रिसाव के कारण सिलिंडर में आग पकड़ ली होगी, जिस कारण उसके घर में यह घटना घटी। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय मुखिया अनवर हुसैन व अन्य लोग पहुंचे। इसकी सूचना ओम शक्ति गैस एजेंसी सरिया को दी गई। सूचना मिलते ही गैस एजेंसी के अधिकारी-कर्मचारी भी पहुंचकर जायजा लिया। पीड़िता ने बताया कि इस घटना से उसके घर में रखे पांच हजार रुपया नगद, मोबाइल, कपड़ा, बर्तन आदि सब जलकर राख हो गया। अब उसके घर भोजन व आवास की समस्या उत्पन्न हो गई है। घटना के बाद पीड़ित परिवार को मुखिया ने तुरंत 50 किलो चावल तथा दो हजार रुपया नगद दिया। मुखिया तथा पंचायत समिति सदस्य उर्मिला वर्मा ने पीड़िता को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.