Move to Jagran APP

जामताड़ा से प्रशिक्षण लेकर साइबर अपराध करनेवाले चार गए जेल

गिरिडीह साइबर अपराध के मामले में चार आरोपितों को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 08:35 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 08:35 PM (IST)
जामताड़ा से प्रशिक्षण लेकर साइबर अपराध करनेवाले चार गए जेल
जामताड़ा से प्रशिक्षण लेकर साइबर अपराध करनेवाले चार गए जेल

गिरिडीह : साइबर अपराध के मामले में चार आरोपितों को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपितों में दुमका जिला के रामगढ़ थाना क्षेत्र के कारूडीह निवासी 19 वर्षीय चंदन कुमार मंडल, गिरिडीह के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के चिकसोरिया निवासी 23 वर्षीय योगेंद्र मंडल, 18 वर्षीय रूपेश कुमार मंडल व घोसको निवासी 19 वर्षीय उमेश कुमार वर्मा शामिल हैं। इन आरोपितों को शनिवार को साइबर थाने की पुलिस ने स्वास्थ्य व कोरोना जांच कराने के बाद न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया, जहां से न्यायालय के आदेश पर चारों को जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

इस संबंध में साइबर डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी ने बताया कि पुलिस को इन आरोपितों के बारे में गुप्त सूचना मिली थी कि साइबर अपराध के धंधे से जुड़कर व लोगों को फर्जी बैंक अधिकारी बनकर ठगी करने को कुछ युवक चनेटी गांव के पास स्थित तालाब के किनारे एकत्रित हुए हैं। इसी सूचना पर साइबर थाने की पुलिस टीम उक्त गांव के पास पहुंचकर छापेमारी की। पुलिस को देखकर उक्त आरोपित वहां से भागने लगे, लेकिन पुलिस की टीम ने चारो को खदेड़कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपितों के पास से पुलिस ने छापेमारी के क्रम में दर्जन भर से अधिक मोबाइल के साथ फर्जी सिम, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, पासबुक व आधार समेत अन्य सामान जब्त किया। उनके पास से बरामद मोबाइल व अन्य को खंगालने के बाद उक्त आरोपितों के खिलाफ साइबर अपराध में संलिप्त रहकर ठगी करने का पुख्ता साक्ष्य पुलिस के हाथ लगे हैं। पूछताछ के क्रम में आरोपितों ने साइबर अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए फर्जी बैंक अधिकारी बनकर ठगी करते हुए खाताधारकों के खाते से रुपये उड़ाने की बात स्वीकार की है। बताया कि उक्त आरोपित जामताड़ा व अन्य स्थानों से साइबर अपराध का प्रशिक्षण लेकर साइबर अपराध में जुड़े थे। इसके बाद गिरोह के सदस्यों के साथ मिलकर अलग-अलग स्थानों पर रहकर साइबर अपराध की घटना को अंजाम दे रहे थे। वैसे साइबर अपराध के मामले में इन चारों के साथ दुमका जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के अमड़ापहाड़ी गांव निवासी 19 वर्षीय कृष्ण कुमार मंडल को भी गिरफ्तार किया गया था लेकिन साक्ष्य के अभाव के कारण उसे पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.