Move to Jagran APP

फोरेंसिक जांच को भेजा गया बाल समेत रक्त लगा पत्थर

गिरिडीह रंजीत साव हत्याकांड के बाद घटनास्थल से बरामद सामानों को फोरेंसिक जांच के लिए

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 07:56 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 07:56 PM (IST)
फोरेंसिक जांच को भेजा गया बाल समेत रक्त लगा पत्थर
फोरेंसिक जांच को भेजा गया बाल समेत रक्त लगा पत्थर

गिरिडीह : रंजीत साव हत्याकांड के बाद घटनास्थल से बरामद सामानों को फोरेंसिक जांच के लिए रविवार को रांची भेजा गया। एफएसएल जांच के लिए भेजे गए सामानों में हत्या करने में प्रयुक्त किए गए बाल लगे पत्थर, बाल, रक्त, केनबियर का खाली डब्बा व जले हुए सिगरेट के टुकड़े शामिल हैं। इसमें मृतक रंजीत कुमार साव का एंड्रायड मोबाइल भी शामिल है। इन सामानों को मुफस्सिल थाने की पुलिस ने विधिवत पैकिग करते हुए आवश्यक दस्तावेज के साथ रांची भेजा है। एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस रंजीत हत्या के मुख्य आरोपित जावेद तक पहुंचने को लेकर कई बिदुओं पर काम कर रही है। इसी कड़ी में उक्त सामानों को एफएसएल जांच को भेजा गया है।

prime article banner

कुर्की के लिए की जा रही प्रक्रिया : रंजीत हत्याकांड के मुख्य आरोपित के फरार रहने के बाद पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर आवश्यक कागजी प्रक्रिया पूरी करने में जुट गई है। इस संबंध में एसडीपीओ ने बताया कि आरोपित फिलहाल पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सका है, लेकिन उसे दबोचने के लिए छापेमारी की जा रही है। वैसे उसकी गिरफ्तारी को लेकर न्यायालय से वारंट लिया जा चुका है। साथ ही गिरफ्तारी में देरी होने की स्थिति में कुर्की जब्ती करने को लेकर न्यायालय में आवेदन दिया गया है। कुर्की जब्ती का आदेश मिलते ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

हत्या हुए बीतने को है महीना, पुलिस के हाथ नहीं आ सका हत्यारोपित :

महेशलुंडी गांव निवासी 24 वर्षीय रंजीत कुमार साव की हत्या हुए अब महीना बीतने को है। मुख्य हत्यारोपित धोबीडीह निवासी जावेद अंसारी की गिरफ्तारी की बात तो दूर उसके ठौर ठिकानों का सुराग भी पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। हत्यारोपित की गिरफ्तारी नहीं होने से स्वजनों समेत ग्रामीणों में अब एक बार फिर से आक्रोश पनपने लगा है। स्वजनों व ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए उसकी गिरफ्तारी करने व फांसी की सजा दिलाने की मांग को लेकर पांच जनवरी को मुफस्सिल थाने का घेराव कर धरना दिया था। इसके बाद सदर एसडीपीओ अनिल कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों व पीड़ित परिवार को समझाते हुए आरोपित की शीघ्र गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया था। इस क्रम में स्वजनों व ग्रामीणों ने हत्यारोपित की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस को एक सप्ताह का वक्त दिया था। विदित हो कि रंजीत की हत्या गत 17 दिसंबर की शाम करीब साढ़े सात बजे गुजियाडीह स्थित अंग्रेज जमाने के एक खंडहरनुमा बंगले में कर दी गई थी। उसका शव 18 दिसंबर की सुबह खोजबीन करने के क्रम में उस बंगले में मिला था। कमेटी का पैसा हड़पने की नीयत से उसकी हत्या मुर्गा पार्टी करने के बाद धोबीडीह निवासी उसके दोस्त जावेद अंसारी व मोकीम अंसारी ने पत्थर से सिर कूचकर कर दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.