Move to Jagran APP

दो गोदाम समेत पांच जगहों पर लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण टीम, गिरिडीह: दीपावली की रात दो गोदामों समेत पांच जगहों पर आग लग गई। अग्निशमन वि

By JagranEdited By: Published: Thu, 08 Nov 2018 07:00 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 07:00 PM (IST)
दो गोदाम समेत पांच जगहों पर लगी आग, लाखों का नुकसान
दो गोदाम समेत पांच जगहों पर लगी आग, लाखों का नुकसान

जागरण टीम, गिरिडीह: दीपावली की रात दो गोदामों समेत पांच जगहों पर आग लग गई। अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंचकर आग को काबू किया। इस दौरान बड़ा हादसा टल गया। घटना में छह लाख रुपये से अधिक का नुकसान लोगों को उठाना पड़ा है। शहर के बभनटोली व मुस्लिम बाजार के अलावा जमुआ, खोरीमहुआ एवं बगोदर में भी आग से नुकसान पहुंचा। अगलगी ने दिवाली की खुशियां फीकी कर दी।

loksabha election banner

जमुआ में पटाखे की चिंगारी से जला गोदाम: दीपावली के मौके पर छोड़े जा रहे पटाखे के कारण बुधवार रात प्रखंड के इंदिरा गांधी मैदान के पास स्थित एक कूट के गोदाम में आग लग गई। आग पर काबू पाने का स्थानीय लोगों का प्रयास विफल रहा। एक घंटे के भीतर दमकल वाहन ने पहुंचकर आग बुझाई, लेकिन तब तक वहां रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था। गोदाम जमुआ निवासी प्रदीप साव का है। बताया जाता है कि पटाखे की ¨चगारी से एसबेस्ट्स से बने इस गोदाम में आग लगी। रात में एसडीपीओ और थाना प्रभारी भी वहां पहुंचे। वहां कूट के अलावा लाखों रुपये का प्रोफाइल रखा हुआ था। इस कारण वह भी खराब हो गया। प्रदीप साव के मुताबिक इसमें करीब चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

बगोदर में शॉर्ट सर्किट से लगी आग: बगोदर थाना क्षेत्र के बगोदरडीह नहर के पास स्थित रवींद्र बरनवाल के घर में मंगलवार की रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। हादसे में लाखों का सामान जलकर राख हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही आसपास के लोगों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

भुक्तभोगी ने बताया कि घर में रखा टीवी, फ्रिज, गोदरेज समेत लाखों की संपत्ति पूरी तरह जलकर राख हो गई।

खोरीमहुआ में अगलगी से मची भगदड़: धनवार के पचरुखी में बुधवार की देर शाम तब अचानक भगदड़ मच गई, जब जुम्मन साव के मकान में अचानक आग लग गई। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने आ काफी प्रयास किया बावजूद ग्रामीण असफल रहे। अंतत: इसकी सूचना दमकलकर्मियों को दी गई। तब जाकर घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया, लेकिन तब तक वहां रखी खाद्य सामग्री के अलावे अन्य जरूरी सामग्री पूरी तरह जल गई। जानकारी के अनुसार, दीया जला रहे थे। इसी दौरान बिचाली में आग लग गई और पूरे घर में फैल गई। भुक्तभोगी जुम्मन के अनुसार, हादसे में अनाज, कपड़ा, बक्सा, खिड़की, दरवाजे, जरूरी कागजात को मिलाकर लगभग 70 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। स्थानीय मुखिया सुनयना देवी ने धनवार के बीडीओ एवं सीओ को इससे अवगत कराते हुए पीड़ित परिवार को सहयोग दिलाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.